Home » क्रिकेट » Chennai Super Kings suspend team doctor for tweet on Indian soldiers PM Care Fund
 

चेन्नई सुपर किंग्स ने टीम डॉक्टर को निकाला, शहीद भारतीय जवानों को लेकर किया था ट्वीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2020, 13:29 IST

आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने बुधवार को टीम के डॉक्टर डॉ.मधु थोत्ताप्पिली को उनके द्वारा किए गए एक ट्वीट के लिए निलंबित कर दिया है. डॉ.मधु थोट्टिलिल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से गलवान घाटी में भारत-चीन सीमा विवाद में शहीद हुए भारतीय सैनिकों के बारे में पीएम केयर फंड पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया था. चेन्नई सुपर किंग्स ने एक ट्वीट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी कि उन्होंने डॉ.मधु थोट्टिलिल को हटा दिया है.

बता दें, लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सेना -चीनी सेना के बीच हिंसक झड़प हुई जिसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए हैं. इस झड़प में चीनी सैनिकों के भी मारे जाने की खबरें है, लेकिन यह तस्वीर साफ नहीं है कि आखिर चीन के कितने सैनिक मारे गए हैं और उनके घायल सैनिकों की संख्या कितनी है. वहीं 20 भारतीय सैनिकों द्वार देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने के लिए लोग शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

Dr Madhu Thottappillil Tweet (Twitter)

क्रिकट्रैकर की रिपोर्ट के अनुसार, डॉ.मधु थोट्टिलिल ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा,"जानने के लिए उत्सुक कि क्या शहीद सैनिकों के ताबूत पीएम केयर फंड के स्टिकर के साथ आएंगे." गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर फंड में देशवासियों से डोनेट करने की अपील की थी, जिसमें कई लोगों ने डोनेट भी किया. हालांकि, सरकार से इसकी पारदर्शिता को लेकर कई बार सवाल पूछे गए लेकिन सरकार की तरफ से इस पर कोई जवाब नहीं आया.

हालाँकि, चेन्नई सुपर किंग्स को टीम डॉक्टर का यह ट्वीट बिल्कुल भी पंसद नहीं आया और फ्रेंचाइजी ने माना कि इस ट्वीट से भारतीय सैनिकों का भी अपमान हुआ है. ऐसे में फ्रेंचाइजी ने मधु को निलंबित करने का फैसला किया और मामले पर अपना रुख स्पष्ट किया. चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने एक ट्वीट में साफ किया कि उन्हें डॉ.मधु थोट्टिलिल के बारे में कोई जानकारी नहीं थी.


आईपीएल फ्रेंचाइजी ने ट्वीट किया,"चेन्नई सुपर किंग्स प्रबंधन को डॉ. मधु थोत्ताप्पिली के व्यक्तिगत ट्वीट की जानकारी नहीं थी. उन्हें टीम डॉक्टर के रूप में उनके पद से निलंबित कर दिया गया है. चेन्नई सुपर किंग्स को अपने ट्वीट पर पछतावा है जो प्रबंधन की जानकारी के बिना किया गया था."

कोरोना वायरस का असर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स की हो सकती है छुट्टी

First published: 17 June 2020, 13:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी