Home » क्रिकेट » Chennia Super Kings and Rajasthan Royals get back in action after two year suspension ends in ipl.
 

IPL-2018 में लौटेगा 'माही' मैजिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2017, 14:04 IST
राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी है. ये दोनों टीमें साल 2018 के आईपीएल में खेलती हुई दिखेंगी. वित्तीय अनियमितताओं के कारण इन दोनों टीमों पर लगा दो साल का प्रतिबन्ध समाप्त हो गया है. आईपीएल के 11वें सीज़न में इन दोनों चैंपियंस टीमों का जलवा दिखाई देगा.
 
आईपीएल का पहला संस्करण राजस्थान रॉयल्स जीता था, जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स दो बार ये खिताब अपने नाम कर चुकी है. धोनी के लिए ये बड़ी राहत है, क्योंकि उनके नेतृत्न पर चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिकों ने पूरा भरोसा जताया है.
 
चेन्नई सुपरकिंग्स क्रिकेट लिमिटेड के निदेशकों में से एक के जॉर्ज जॉन ने कहा कि प्रतिबंध समाप्त हो गया है और हमने सोशल मीडिया पर कुछ कार्यकलाप किए हैं. उन्होंने आगे यह भी कहा कि बैन के बावजूद सीएसके के ब्रांड पर कोई असर नहीं हुआ है और वे पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को वापस लेकर आएंगे.
 
जॉन ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि हमें अगर किसी खिलाड़ी को रिटेन करने का मौका मिलता है, तो हम महेंद्र सिंह धोनी को करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि धोनी का पुणे के साथ इस साल के अंत में अनुबंध समाप्त होने को लेकर किसी प्रकार की कोई बातचीत नहीं हुई है. 
 
2015 में दोनों टीमों पर लगा था बैन
 
2013 आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त पाए जाने पर चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स को दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था. इसके बाद इन दोनों टीमों की जगह दो अन्य टीमों गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट को शामिल किया गया.
First published: 14 July 2017, 14:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी