Home » क्रिकेट » Cheteshwar Pujara says always tough to be out of the team, but now I am back after Score 71 runs with Confidence in Nottingham Test
 

पुजारा ने खोला नॉटिंघम टेस्ट का सबसे बड़ा राज, बताया कैसे खेल पाए ये शानदार पारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2018, 14:10 IST

एजबेस्टन के बाद लॉर्ड्स में मिली हार से भारतीय टीम ने सबक लिया और ट्रेंट ब्रिज में टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी की. पिछले दोनों मुकाबलों में बल्लेबाज़ी फ्लॉप हो गई थी. वहीं, दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी सुपरफ्लॉप हुई थी. यही कारण रहा कि टीम इंडिया सिरीज में 2-0 से पिछड़ गई.

हालांकि, अब टीम इंडिया नॉटिंघम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच को जीतने की हकदार है अगर गेंदबाज अपने काम कर दें तो क्योंकि इंग्लैंड को अभी भी जीत के लिए 498 रन बनाने हैं. ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में विराट कोहली तो एजबेस्टन की तरह अपने रंग में नजर आए. साथ ही साथ बाकी बल्लेबाज़ भी अपनी फॉर्म में लौटे हैं. इनमें कई नाम शामिल हैं.


खासकर टीम इंडिया के लिए उसके सबसे अहम बल्लेबाज़ माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म में लौटे हैं. इसके अलावा उपकप्तान अजिंक्या रहाणे और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी खुद को साबित किया है. इस बात को लेकर चेतेश्वर पुजारा ने स्वीकार किया है कि तीसरे टेस्ट में उन पर रन बनाने का दबाव था.

चेतेश्वर पुजारा ने कहा, "टीम से बाहर होना बेहद मुश्किल होता है लेकिन अब मैं वापस आ गया हूं. ये सच है कि जब आप बहुत ज्यादा रन ना बनाओ तो दबाव रहता है. बतौर एक टीम इस मैच से पहले हम सभी लोग रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे." गौरतलब है कि पुजारा ने इस मैच में 72 रन की पारी खेली.

File Photo

पुजारा ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 113 रन की साझेदारी भी की, जिसकी भारतीय टीम को सख्त जरूरत थी. इस बात को लेकर पुजारा ने कहा, "काउंटी खेलने से मुझे मदद मिली. मैने बहुत कुछ सीखा. काउंटी में मैने ज्यादा रन नहीं बनाये लेकिन मैं कठिन पिचों पर खेल रहा था. मेरा आत्मविश्वास कभी कम नहीं हुआ था."

चेतेश्वर पुजारा ने आगे कहा, "टॉप ऑर्डर बैट्समैन के लिये रन बनाना जरूरी था, खासकर इस टेस्ट में. हमारे सलामी बल्लेबाजों ने पहली और दूसरी पारी में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की. उन्हें इसका श्रेय जाता है क्योंकि कई बार पचास या सौ रन बनाना ही अहम नहीं होता."

First published: 21 August 2018, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी