Home » क्रिकेट » chief selector msk prasad hint to mahendra singh Dhoni to improve his performance before 2019 world cup.
 

जानिए क्यों 2019 वर्ल्डकप से बाहर हो सकते हैं धोनी?

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2017, 15:54 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर चयन समिति की बैठक में चर्चा हुई थी. उन्होंने कहा कि धोनी अगर बेहतर प्रदर्शन नहीं करते हैं तो ही हम उनका विकल्प तलाशेंगे.

दरअसल प्रेस कांफ्रेस में युवराज सिंह को आराम देने की स्थिति को स्पष्ट करने के बाद प्रसाद से जब संवाददाताओं ने धोनी के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने उत्तर दिया, 'मैं ईमानदारी से कहूंगा. चर्चाएं हर किसी के बारे में होती हैं. हम आने वाले वनडे मैचों में धोनी के प्रदर्शन पर नजर बनाए रखेंगे."

टेनिस ख़िलाड़ी आंद्रे अगासी से की तुलना

एमएसके प्रसाद ने धोनी की तुलना महान टेनिस ख़िलाड़ी अगासी से करते हुए कहा कि अगासी का करियर 30 साल की उम्र में शुरू हुआ था. इसके बाद उन्होंने बहुत सारे ख़िताब अपने नाम किए थे. धोनी भी उम्रदराज ख़िलाड़ी हो गए हैं लेकिन उनका खेल ही उन्हें अब आगे तक ले जाएगा जैसे अगासी ने टेनिस में करके दिखाया था. भारतीय टीम के लिए कोई स्वतः विकल्प नहीं है लेकिन यहां से देखना दिलचस्प रहेगा की वह आगे कितना और कब तक खेल पाते हैं.

ऋषभ पंत बन सकते हैं विकल्प 

प्रसाद ने धोनी के विकल्प के तौर पर युवा ख़िलाड़ी ऋषभ पंत की तरफ इशारा किया है. एमएसके प्रसाद ने कहा कि ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर हम नजरें बनाए हुए हैं. हाल ही में इंडिया 'ए' के लिए उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा लेकिन हम उन्हें भविष्य में और भी मौके देना चाहते हैं.  हार्दिक पांड्या की तरह उन्हें पहले क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 में अजमाया जाएगा और उनके प्रदर्शन पर नज़र रखी जाएगी.

First published: 15 August 2017, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी