Home » क्रिकेट » chris gayle became the third player to score ODI centuries against 11 teams after Sachin Tendulkar and Hashim Amla
 

ये कारनामा करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने गेल, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2018, 10:54 IST

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने नाम एक और उपलब्धि जोड़ ली है. दरअसल, गेल वनडे प्रारूप में 11 देशों के खिलाफ शतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इस सूची में साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी हाशिल अमला और भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है.

 

बता दें कि क्रिस गेल ने यह कारनामा आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मैच में किया है. विश्व कप क्वालीफायर के ग्रुप-ए में अपना पहला मैच खेल रही वेस्टइंडीज ने यूएई को 60 रनों से हराया था.

ये भी पढ़ेंः BCCI ने धवन की 1300% और रोहित की 600% सैलरी बढ़ाई, युवराज को बनाया 'जीरो'

इस मैच में क्रिस गेल ने वेस्टइंडीज के लिए 123 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 91 गेदों का सामना किया था. साथ ही इस पारी में उन्होंने सात चौके और 11 छक्के भी लगाए. बता दें कि क्रिस गेल को आईपीएल में आखिरी क्षणों में किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ में खरीदा था.

बता दें कि इस लिस्ट में टॉप पर सचिन तेंदुलकर हैं. सचिन ने 11 देशों के खिलाफ वनडे में 49 शतक लगाए हैं, वहीं साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज अमला ने 11 देशों के खिलाफ 26 शतक लगाए हैं. इस लिस्ट में आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग का नाम नहीं है क्योंकि वह इस सूची में शामिल होने के लिए केवल एक देश के खिलाफ शतक लगाने से चूक गए.

First published: 8 March 2018, 10:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी