Home » क्रिकेट » Chris Gayle didn't announce any retirement he Will play until further notice
 

क्रिस गेल अभी नहीं हुए है रिटायर, अभी मैदान पर खेलते नजर आएगा यूनिवर्सल बॉस

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2019, 15:10 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनजे मैचों की सीरीजी का आखिरी मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया. पहला वनडे मुकाबला बारिश के कारण धुल गया था जबकि दूसरे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को हराया था. ऐसे में तीसरा मैच निर्णायक था. वहीं इस मुकाबले में भारत ने डकवर्थ लुइस नियम के 6 विकेट से जीत दर्ज की. वहीं मैच के बाद क्रिस गेल ने साफ किया कि उन्होनें अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है और अगली सूचना तक आपको इसके लिए इंतजार करना पड़ेगा.

वेस्टइंडीज के कप्तान ने तीसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. गेल ने तूफानी पारी खेलकर कप्तान के फैसले को सही साबिक किया. गेल ने इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई.

खलील अहमद का शिकार बनने से पहले गेल ने 41 गेंदों पर 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से 72 रन बनाए. अपनी इस पारी नें उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. एक कैलेंडर इयर में गेल सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले दूसरे पायदान पर आ गए है.

वहीं गेल की इस पारी के बाद कयास लगाए गए भी गेल की यह आखिरी पारी थी. हालांकि गेल ने इन खबरों पर विराम लगाते हुए साफ किया कि उन्होंने अभी संन्यास का ऐलान नहीं किया है और वो अगली सूचना तक खेलान जारी रखेंगे. गेल के इस वीडियों को आईसीसी ने भी रिट्विट किया है.

 

गौरतलब हो, विश्व कप के 12वें संस्करण के दौरान जब गेल के संन्यास की खबरें ई थी तब गेल ने साफ किया था कि वो भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रिय क्रिकेट से संन्साय लेंगे.

भारतीय टीम ने देश को दिया स्वतंत्रता दिवस का तोहफा, आजादी के बाद पहली बार किसी टीम ने किया ऐसा बड़ा कारनामा

First published: 15 August 2019, 15:10 IST
 
अगली कहानी