Home » क्रिकेट » Chris Gayle has the most runs as an opener in ODI cricket
 

क्रिस गेल ने नाम है यह बड़ा मुकाम, सचिन तेंदुलकर हैं कोसो पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2019, 22:55 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक वनडे मुकाबला क्रिस गेल के करियर का आखिरी मैच है. विश्व कप के 12वें संस्करण के दौरान गेल ने कहा था कि वो भारत के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद संन्यास लेंगे. हालांकि गेल भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद संन्यास लेने वाले थे. लेकिन वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने जब भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट टीम का ऐलान किया तो उसमें गेल को जगह नहीं मिली. ऐसे में माना जा रहा है कि गेल का यह आखिरी वनडे मुकाबला है.

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने इस मैच में टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जिसे गेल और इवान लुईस की जोड़ी ने सही साबित किया. गेल मे इस दौरान काफी विस्फोटक बल्लेबाजी की और भारतीय गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. 12वें ओवर में खलील अहमद का शिकार बनने से पहले तक गेल ने 41 गेंदों में ताबड़तोड़ 72 रन बनाए. इस दौरान गेल के बल्ले से 8 चौके और 5 छक्के लगाए.

गेल ने जबसे अपने वनडे क्रिकेट का आगाज किया है उसके बाद से उन्होंने ओपनिंग करते हुए 10107 रन बनाए है. वहीं इस सूची में दूसरे पायदानपर सचिन तेंदुलकर हैं. जिन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज भारत के लिए 9261 रन बनाए है.

गेल ने इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. एक कैंलेडर इयर में गेल सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे पायदान पर आ गए है. गेल ने साल 2019 में 56 छक्के लगाए है जबकि इस सूची में पहले पायदन पर एबी डिविलियर्स है जिन्होंने साल 2015 में 58 छक्के लगाए थे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में इतिहास रच सकते हैं विराट कोहली, 72 सालों में कभी नहीं हुआ ऐसा

First published: 14 August 2019, 22:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी