Home » क्रिकेट » Chris Gayle says on your retirement I want to play in the 2019 World Cup in England report
 

गेल ने किया खुलासा मैच में कब छक्के मारना करेंगे बंद, इस दिन लेंगे संन्यास !

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2018, 19:06 IST

वेस्ट इंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल भी अब बहुत जल्द ही क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक गेल बहुत जल्द ही संन्यांस की घोषणा कर सकते हैं इस बात का जानकारी खुद गेल ने ही दी है. बता दें कि गेल ने अपनी टीम की तरफ से वनडे मैचों में एक पारी में सबसे अधिक छक्के (16) लगाए हैं.

इसके साथ ही गेल ने विंडीज की तरफ से वनडे मैचों में सबसे अधिक रनों (215) रनों की पारी खेली है. इसके साथ ही गेल का बल्ला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी जमकर चलता है. गेल के आईपीएल में अब तक सबसे अधिक छक्के (292) हैं.

न्यूज ऐजंसी आईएएनएस के अनुसार जब गेल से पूछा गया कि वह अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर के बारे में क्या कहेंगे तो उन्होंने कहा, "जहां तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बात है तो मैं अपने आप को इंग्लैंड में 2019 विश्व कप में खेलते देखना चाहता हूं. यह मेरा लक्ष्य है. इस संबंध में चयनकर्ताओं, कोच और कप्तान से बैठकर बात करूंगा."

बता दें कि गेल ने विंडीज की तरफ से कई शानदार पारी खेली हैं, वहीं, गेल इस समय लारा के बाद दूसरे नंबर पर पर विंडीज की तरफ से वनडे मैचों में सबसे अधिक रन (9672) बनाने वालों में हैं. इसके साथ गेल अंतरराष्ट्रीय T20 मैचों में 1607 रनों के साथ टीम की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर हैं. गेल ने विंडीज की तरफ से खेलते हुए अपनी टीम के अब तक के सभी खिलाड़ियों से अधिक शतक (23) लगाए हैं.

अगर गेल के आईपीएल के करियर की बात करें तो गेल ने आईपीएल में एक पारी में सबसे अधिक छक्के (17) लगाएं है, गेल ने इस पारी में 175 रन बनाए जो पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ बनाए थे.

ये भी पढ़ें: कोहली की शानदारी पारी देख क्रिस गेल ने दिया ये बड़ा बयान

First published: 3 August 2018, 19:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी