Home » क्रिकेट » Chris Gayle will retire from One-day Internationals after the ICC Cricket World Cup 2019 to be held in England and Wales.
 

विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने की वनडे क्रिकेट से दूर होने की घोषणा, बताया-कब ले रहे हैं संन्यास

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2019, 8:07 IST

वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने इस साल इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. इस बात की जानकारी क्रिकेट वेस्टइंडीज ने ट्वीट कर के दी है. उन्होंने अपने जारी बयान में कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अभ्यास शुरू होने से गेल ने इस बात की घोषणा की है.

गौरतलब है कि उन्होंने काफी समय बाद वनडे टीम में वापसी की है. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है. आप को बता दें कि वो वेस्ट इंडीज के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ है. इसके अलावा वो वेस्ट इंडीज के के लिए लारा के बाद वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं.

आप को बता दें कि गेल ने अबतक 284 वनडे मैचों में 9727 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 23 शतक और 49 अर्धशतक बनाए हैं. जबकि ब्रायन लारा के नाम वनडे में 10,405 रन दर्ज हैं. इसके अलावा वो वेस्टइंडीज के एक मात्र ऐसे बल्लेबाज़ है जिन्होंने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया है. उन्होंने 2015 के वर्ल्ड कप में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 215 रन की पारी खेली थी.

पिछले साल गेल ने अक्टूबर में भारत और बांग्लादेश के दौरे पर जाने से मना कर दिया था. उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच पिछले साल जुलाई में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था.

First published: 18 February 2019, 8:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी