Home » क्रिकेट » Chris Morris, Behardien picked for Australia ODIs
 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुए टीम की घोषणा, चोट की वजह से इन दो दिग्गजों को नहीं मिली टीम में जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2018, 13:23 IST

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सिरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है. ऑस्‍ट्रेलिया में खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज और एक मात्र टी-20 के लिए चुनी गई टीम में बॉलिंग ऑलराउंडर क्रिस मौरिस और फरहान बेहारदीन वापसी करने में सफल रहे हैं.

31 साल के मौरिस ने अपना अंतिम वनडे इस वर्ष फरवरी में भारत के खिलाफ खेला था. आईपील के दौरान उन्‍हें पीठ की समस्‍या से जूझने की वजह से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई थी.

मौरिस जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ भी घरेलू सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं बना पाए थे. हालांकि इसके बाद उन्‍होंने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में शानदार वापसी की है. मौरिस ने पिछले सप्‍ताह वॉरियर्स के खिलाफ 6 विकेट भी लिए थे.

वेबसाइट क्रिकबज के मुताबिक नेशनल सेलेक्‍शन पैनेल के कंवेनर लिंडा जोंडी ने कहा कि क्रिस ने अपनी फिटनेस साबित कर दी है. उन्‍होंने चार दिवसीय घरेलू सीरीज के पहले दो राउंडस में टाइटंस की ओर से शानदार प्रदर्शन किया है. इस प्रतियोगिता में वो सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। लोअर ऑर्डर में वो अच्‍छी बल्‍लेबाजी भी करते हैं.

दक्षिण अफ्रीकी टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की शुरुआत एक प्रैक्टिस मैच से करेगी. ये मैच प्रधानमंत्री एकादश के खिलाफ खेला जाएगा। कैनबरा में खेले जाने वाले इस मुकाबले की शुरुआत 31 अक्‍टूबर को होगी.

दक्षिण अफ्रीकी टीम

फाफ डू प्‍लेसिस (कप्‍तान), फरहान बेहारदिन, क्विंटन डी कॉक, रीजा हैंड्रिक्‍स, इमरान ताहिर, हेनरिक क्‍लासें, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, लुंगी एंगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, डवेन प्रिटोरियस, कगीसो रबादा, तबरेज शम्‍सी, डेल स्‍टेन.

First published: 17 October 2018, 13:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी