Home » क्रिकेट » chris rogers said Steve Smith not Mimicked jack leach
 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने ओछेपन की सारी हदें की पार? इस खिलाड़ी की उतारी नकल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2019, 18:13 IST

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैनचेस्टर में एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 185 रनों से इंग्लैंड को हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे स्मिथ जिन्होंने पहली पारी में दोहरा शतक ठोककर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया. इस मैच की जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने जमकर मस्ती की है. वहीं इस दौरान स्टीव स्मिथ की एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

स्टीव स्मिथ की जो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं उसमें उन्होंने चश्मा पहन रखा है. कहा जा रहा था कि ऐसा करने उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ी जैक लीच की नकल उतारी है. बता दें, एशेेज सीरीज के तीसरे मुकाबले में जैक लीच सबसे आखिरी में बल्लेबाजी करने आए थे और बेन स्टोक्स के साथ मिलकर उन्होंने इंग्लैंड को जीत दिलाई थी. हालांकि जैक लीच ने ज्यादा रनों का योगदान नहीं दिया था लेकिन वो क्रीज पर डटे रहे थे. स्मिथ को इस फोटो के लेकर चौतरफा आलोचना रहनी पड़ी है.

अब क्रिस रोजर्स ने इस बात का खुलासा किया है कि स्मिथ ने ऐसा करके जैक लीच की नहीं बल्कि उनकी नकल उतारी है.क्रिस रोजर्स ने ट्विट कर इस बारे में बताया है. हालांकि क्रिस रोजर्स के दावे के इतर एक सच्चाई यह भी है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एशेज सीरीज के लिए दोनों देश किसी भी हद तक जा सकते है. कई पूर्व दिग्गजों ने साफ तौर पर कहा है कि मौजूदा दौर में एशेज की दुर्दशा के लिए दोनों टीमें जिम्मेदार है.

एक सच्चाई यह भी है कि स्टीव स्मिथ ने इस पूरी सीरीज में अभी तक काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इस सीरीज में उनके बल्ले से अभी तक दो शतक और एक दोहरा शतक आ चुके है. स्मिथ इस सीरीज में इतने रन बना चुके है कि कोई भी बल्लेबाज इस साल टेस्ट मुकाबले में इतने रन नहीं बना पाया है.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी ऑस्ट्रेलिया की जीत का श्रेय स्मिथ को ही दिया. उन्होंने कहा,'इसका श्रेय आस्ट्रेलिया को जाता है. हम लोग उनके जितना अच्छा नहीं खेले. स्मिथ जिस तरह की फार्म में हैं, उन्हें गेंदबाजी करना कठिन है.'

First published: 11 September 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी