Home » क्रिकेट » chris silverwood became new England Cricket team Head Coach
 

जिसने इंग्लैंड को बनाया था विश्व चैंपियन, बोर्ड ने उसे दिया 'धोखा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2019, 21:06 IST

क्रिकेट का जन्मदाता इंग्लैंड को पहले विश्व कप के लिए सालों का इंजतार करना पड़ा. विश्व कप के 12वें संस्करण में इंग्लैंड का यह सूखा खत्म हुआ और टीम ने ट्रेवर बेलिस की देखरेख में टीम विश्व चैंपियन बनी. लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अब उसी कोच को धोखा दिया है और उनकी जगह क्रिस सिल्वरवुड को टीम का नया कोच नियुक्त किया है. बता दें, इंग्लैंड का कोच बनने की रेस में भारत को साल 2011 में विश्व विजेत बनाने वाले गैरी कर्स्टन जैसे दिग्गज थे.

क्रिस सिल्वरवुड का चयन तीन सदस्यी पैनल की कमेटी ने किया और उन्होंने क्रिस सिल्वरवुड को एक असाधारण उम्मीदवार बताया. क्रिस सिल्वरवुड की देखरेख में एसेक्स 25 सालों बाद काउंटी चैंपियन बना था. एसेक्स के चैंपियन बनने के बाद ही क्रिस सिल्वरवुड को इंग्लैंड का गेंदबाजी कोच बनाया गया था जिसके बाद उन्हें टीम का मुख्य कोच बनाया गया.

क्रिस सिल्वरवुड बतौर गेंदबाजी कोच एसेक्स के साथ साल 2010 में जुड़े थे जिसके बाद को साल 2016 में एसेक्स के मुख्य कोच बने. इसी साल एसेक्स ने 25 बाद काउंटी चैंपियनशिप जीता था. इसके बाद साल 2018 में क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड के मुख्य गेंदबाजी कोच बने. क्रिस सिल्वरवुड ने साल 1996 से लेकर 2002 तक इंग्लैंज के लिए छह टेस्ट मुकाबले और सात वनडे मुकाबले खेले थे. गौरतलब हो, क्रिस सिल्वरवुड दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी हैं जिन्हें इंग्लैंड का स्थाई कोच बनाया गया है.

क्रिस सिल्वरवुड के बारे में कहा जाता हैं कि वो मुश्लिक समय में टीम पर दवाब नहीं बनाते और काफी कूल रहते हैं, उनकी यही खूबी उन्हें बाकी लोगों से अगल बनाती है. क्रिस सिल्वरवुड के बारे में कहा जाता हैं कि साल 2017 में  काउंटी चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में जब एक समय लग रहा था कि एसेक्स मुकाबला हार जाएगी उस समय क्रिस सिल्वरवुड टीम के कप्तान रेयान टेन डेसेथे के पास गए थे और उन्हें कहा 'चिल आउट'. जिसके बाद कप्तान रेयान टेन ने 88 रनों की महत्पूवर्ण पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई.

 मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, आईपीएल नहीं खेल पाएगा ये खिलाड़ी

First published: 8 October 2019, 19:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी