Home » क्रिकेट » Christchurch Mosques Shooting: Bangladesh Vs New Zealand Test match at Hagley Oval cancelled
 

क्राइस्टचर्च फायरिंग: हमले में बांग्लादेशी क्रिकेटर्स की बाल-बाल बची जान, न्यूजीलैंड ने तीसरे मैच के लिए लिया ये फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2019, 11:11 IST
Bangladesh Vs New Zealand

न्यूजीलैंड की क्राइस्टचर्च के दो मस्जिदों में शूटर्स द्वारा अंधाधुंध फायरिंग की गई. इस हमले में कई लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग घायल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों मस्जिदों में 600 से भी अधिक लोग मौजूद थे. वहां की लोकल मीडिया में बताया जा रहा है कि यहां अबतक करीब 27 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसकी अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. इस दौरान वहां पर बांग्लादेशी क्रिकेटर्स भी मौजूद थे और फिलहाल उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया है लेकिन अब दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है.

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में तीसरे टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है और इसकी जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने ऑफिशियर ट्विटर हैंडल पर दे दी है. अधिकारी ने इस मामले में कहा अभी खेल के प्रति कोई विचार नहीं है और ये हमला अभी सबसे बड़ी चिंता का विषय है और खिलाड़ियों को अभी कुछ समय देना चाहिए.

 

बांग्लादेशी क्रिकेटर इकबाल ने घटना के बाद ट्वीट कर कहा, "गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई. बेहद डरावना अनुभव था". इस घटना के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों को सुरक्षित मस्जिद से निकाल लिया गया है. मालूम हो कि बांग्लादेश की टीम को कल क्राइस्टचर्च में ही टेस्ट मैच खेलना है.

New Zealand: मस्जिद में फायरिंग करने वाला 17 मिनट तक था FB लाइव, एक शूटर गिरफ्तार

तो वहीं इस घटना के बाद क्राइस्टचर्च के सभी स्कूलों को बंद कराया गया है. क्राइस्टचर्च इलाके के सभी को लोगों को भीड़भाड़ इलाके में बचने की सलाह दी है. साथ ही संदिग्ध गतिविधि के बारे में पुलिस को सूचना देने की गुजारिश की है. घटना के एक चश्मदीद ने न्यूजीलैंड की रेडियो में बताया, "उसने गोलियों की आवाज सुनी और चार लोगों को जमीन पर पड़े देखा. चारों तरफ खून बिखरा हुआ था."

First published: 15 March 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी