Home » क्रिकेट » COA Vinod Rai Said on possibility bilateral Series Between India and Pakistan
 

भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकती है सीरीज, लेकिन ये है बड़ी शर्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2019, 17:14 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण में भारत और पाकिस्तान आखिरी बार एक दूसरे के आमने सामने आए थे. इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को हराकर विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ कभी ना हारने के रिकॉर्ड को बरकरार रखा. वहीं इस मुकाबले से पहले दोनों देश चैंपियन ट्राफी में एक दूसरे के खिलाफ खेले थे जहां पाकिस्तान के हाथों भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

आईसीसी टूर्नामेंट को छोड़ दे तो इन दोनों देशों के बीच काफी सालों के कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है. इसका एक कारण दोनों देशों के बीच रह रहकर बढ़ने वाला तनाव भी है. वहीं अब सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने इस पर अपनी राय जाहिर की है.

विनोद राय ने इंडियन एक्सप्रेस से हुई बातचीत में कहा कि दोनों देशों के बीच सीरीज हो सकती हैं लेकिन उसकी शर्त यह है कि इस सीरीज का आयोजन ना तो पाकिस्तान में होना चाहिए और ना ही भारत में, यानि दोनों देशों के अगर कोई सीरीज तभी संभव है जब उसका आयोदन किसी तीसरी जगह पर हो.

बता दें, साल 2013 में पाकिस्तान की टीम द्विपक्षीय सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई थी, उस दौरे के बाद से दोनों देशों के बीच कोई सीरीज नहीं हुई है.

वहीं इसी साल फरवरी महीनेने में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के बाद कई दिग्गज क्रिकेटरों के साथ साथ कोई लोगों ने इस बात को कहा था कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में कोई मुकाबला नहीं खेलना चाहिए. इस मसले पर भी विनोद राय ने अपनी राय ज़ाहिर की है.

उन्होंने कहा,'मैं इस बात के पक्ष में नहीं था कि हम वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ न खेले, क्योंकि अगर हम ऐसा करते तो हमें एक या दो अंक का नुकसान होता, जिससे अधिक फर्क नहीं पड़ता, लेकिन अगर सेमीफाइनल में हम आपस में टकराते तो सोचिए खेलने से इनकार करने पर तो हम अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार देते.'

बता दें, विनोद राय का बयान ऐसे समय आया है जब पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड पर इस तरह के आरोप लग रहे है कि उन्होंने पैसे देकर श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान बुलाया है. लेकिन पाकिस्तानी बोर्ड ने इस सभी खबरों का खंडन किया है और इस साफ तौर पर कहा कि अब पाकिस्तान यूएई में कोई भी सीरीज नहीं खेलेगा ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज क्रिकेट फैंस के लिए अभी दूर की कोड़ी साबित हो सकता है.

पाकिस्तान जाने के लिए श्रीलंकाई टीम ने ली मोटी रकम? वसीम खान ने दिया बड़ा बयान

First published: 24 September 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी