Home » क्रिकेट » Cook admits regret in handling of Kevin Pietersen's messy sacking
 

एलिस्टर कुक ने किया वड़ा खुलासा, बताया-किस फैसले का उन्हें आज भी अफ़सोस है

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2018, 10:23 IST

इंग्लैंड के महान बल्लेबाज़ एलिस्टर कुक ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी है. इस दौरान बुधवार को उन्होंने अपने आखिरी टेस्ट से पहले मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने अपने करियर के सबसे कठिन समय को लेकर बात की.

कुक ने दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन जिस तरह इंग्लिश टीम से निकाला गया उसका उन्हें अफसोस जताया. पीटरसन को लेकर बात करते हुए उन्होने कहा कि 2013-14 की एशेज सीरीज के दौरान पीटरसन को बाहर करने का तरीका और बेहतर हो सकता था. यह बहुत कठिन वर्ष था और केपी को इस तरह बाहर करना मेरे लिए और इंग्लिश क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं था. मैं फाइनल निर्णय किए बगैर भी इस फैसले में शामिल था. हालांकि पीटरसन ने कुक के संन्यास लेने के बाद उन्हें उनके करियर के बधाई दी थी.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि ये मेरे लिए कठिन समय था, लेकिन हर समय गुस्सा नहीं दिखा सकता हूँ. मुझे तब भी भरोसा था कि मैं कप्तानी के लिए तैयार हूँ. मैं कप्तानी छोड़ भी सकता था, लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया.  जिसका परिणाम 2015 में हमे एशेज सिरीज जीत कर मिला.


अपने करियर के सबसे अच्छे पल को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में सीरीज जीत उनके करियर के सबसे यादगार क्षण रहे. उन्होंने कहा, मैं इन दोनों सीरीज में मैन ऑफ द मैच रहा था और हम सिरीज भी जीते. मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

First published: 6 September 2018, 10:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी