Home » क्रिकेट » Corona virus Anand Rajan Madhya Pradesh Cricketer Father stranded in Iran
 

ईरान में फंसे इस भारतीय क्रिकेटर के पिता, मदद के लिए लगाई सरकार से गुहार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2020, 15:47 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरे विश्व में अभी तक 13 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके है. इस वायरस का सबसे ज्यादा असर अभी इटली और ईरान (Iran) में देखा जा रहा है. इस वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए कई देशों ने लॉक डाउन किया हुआ है इतना नहीं उन देशों ने इंटरनेशनल फ्लाइट तक बंद कर दी है. वहीं कुछ भारतीय भी ईरान में फंसे हुए है और इन लोगों में भारतीय क्रिकेटर के पिता भी शामिल है.

आनंद राजन (Anand Rajan) जो मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)  के खिलाड़ी हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में डेक्कन चार्जर्स (Deccan Chargers) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए खेल चुके हैं उनके पिता इस समय ईरान में फंसे हुए हैं और इस कारण यह खिलाड़ी कुछ समय से चिंतित है. हालांकि इस खिलाड़ी को उम्मीद है कि जैसे भारत सरकार ईरान से कई भारतियों को वापस लाने में सफल हुई है वैसे ही वो उनके पिता भी वापस आ जाएंगे.

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार राजन ने कहा,'मेरे पिता ने मुझे बताया कि दूतावास केवल उन लोगों की यात्रा को अनुमति दे रहा है जिसकी जांच उन्होंने खुद की हैं. मुझे बताया गया कि इससे निपटने के लिए दूतावास के पास आवश्यक चिकित्सा किट नहीं है, समय समाप्त हो रहा है. अगले एक सप्ताह के लिए कोई अंतरराष्ट्रीय उड़ान की अनुमति नहीं है, हम नहीं जानते कि क्या होगा.'

राजन एक मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने मध्य प्रदेश के लिए 40 प्रथम श्रेणी के मुकाबले खेल हैं और आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स और हैदराबाद सनराइजर्स के लिए भी खेल चुके हैं. रिपोर्ट के अनुसार इस खिलाड़ी ने मदद के लिए ईरान में भारतीय दूतावास को ट्वीट किया था और उनसे दूताबास ने वादा किया गया था कि उसके पिता से संपर्क किया जाएगा लेकिन शनिवार तक कुछ भी नहीं हुआ है.

खबर के अनुसार उन्होंने ईरान में दूतावास को ट्वीट किया, लेकिन वो अभी तक अपने जवाब का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा,'मैंने तेहरान में भारतीय दूतावास को ट्वीट किया, उन्होंने कहा कि वे मेरे पिता से संपर्क करेंगे लेकिन शनिवार तक किसी ने संपर्क नहीं किया है.'

Coronavirus का असर, विराट कोहली एंड कंपनी को घर से ही फिटनेस मंत्र दे रहे कोच, देखें वीडियो

First published: 23 March 2020, 14:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी