Home » क्रिकेट » Corona virus Impact ECB Decide to cut Cricketer Salary to cover Financial losses
 

कोरोना वायरस के कारण बोर्ड को हो रहा भारी नुकसान, इन तीन खिलाड़ियों की कट सकती है 'सैलरी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2020, 21:53 IST

कोरोना वायरस (Corona virus) के कारण पूरे विश्व नें अभी तक 37 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके है. इतना ही नहीं इस वायरस के कारण कई देशों में लॉक डाउन की स्थिति है. इस वायरस के कारण ही क्रिकेट भी पूरी तरह से रूका हुआ है. ऐसे में क्रिकेट के बंद होने का असर खिलाड़ियों की जेब पर पड़ने लगा है. खबर है कि इंग्लैंड और और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) ने COVID-19 महामारी के वित्तीय प्रभाव के असर को देखते हुए इंग्लिश क्रिकेटरों को वेतन में कटौती करने का फैसला किया है.

दा टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस के कारण बोर्ड को भारी वित्तीय नुकसान होने वाला है क्योंकि एक के बाद एक सीरीज रद्द होती जा रही है. टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में ईसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा,'उम्मीद है कि क्रिकेटर्स स्थिति को समझने में सक्षम होंगे.'

द टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि जो रूट(Joe Root), बेन स्टोक्स(Ben Stokes), जोस बटलर (Jos Buttler) जैसे क्रिकेटर्स जिन्हें बोर्ड के साथ तीनों फॉर्मेट में अनुबंधित किया गया है, उनकी सैलरी काटी जा सकती है और बाकी के खिलाड़ी जिन्हें सिर्फ एक या दो फार्मेट का कांट्रैक्ट मिला है उन खिलाड़ियों की सैलरी पूरी आएगी. बताया जा रहा है कि इन तीनों खिलाड़ियों को करीब 1.86 करोड़ रुपये का नुकसान सहना पड़ सकता है.

बता दें, स्टोक्स, रूट और बटलर मौजूदा समय में सिर्फ तीन खिलाड़ी है जिन्हें बोर्ड से तीनों फॉर्मेट का कॉन्ट्रैक्ट हासिल है जबकि 10 खिलाड़ियों के पास सिर्फ टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट है, वहीं 12 खिलाड़ियों को वनडे-टी20 का करार मिला हुआ है.

कोरोना वायरस के कारण आने वाले समय में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे पर संदेह है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो टेस्ट सीरीज का भविष्य अनिश्चित है. ऑस्ट्रेलिया जून-अगस्त में छोटे प्रारूपों की श्रृंखला खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करने वाला है, लेकिन स्थिति सामान्य नहीं होने पर यह संभव नहीं है. अगर ईसीबी घर में इन श्रृंखलाओं की मेजबानी नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें भारी वित्तीय नुकसान का सामना करना पड़ेगा.

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सामने आए विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, पीएम केयर फंड में डोनेट किए लाखों रूपये

First published: 30 March 2020, 20:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी