Home » क्रिकेट » Coronavirus: Australian Cricketers Association announces relief fund
 

कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स का घर चलाना हुआ मुश्किल!

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2020, 17:37 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया में सभी कुछ ठप हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए कई देशों की सरकारों ने अपने यहां लॉक डाउन किया हुआ है. ऑस्ट्रेलिया भी उन देशों में से एक हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में ऑस्ट्रेलिया ने अपने यहां 6 महीने का लॉकडाउन किया हुआ है. हालांकि, इसके कारण ऑस्ट्रेलिया में लोगों को कई समस्याओं का सामना तरना पड़ रहा है. इस लॉकडाउन के चलते ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट पूरी तरह से बंद हो गया है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक लॉकडाउन के कारण खिलाड़ियों की आमदनी बंद हो गई है और ऐसे में उन्हें अपना परिवार चलाना भी मुश्किल हो गया है.

खबरों की मानें तो ऑस्ट्रेलियाई सरकार भी क्रिकेटर्स की मदद कर पाने में अभी तक सफल नहीं हो पाई है. हालांकि ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (Australian Cricketers Association) खिलाड़ियों की मदद के लिए आगे आया है. एसीए की तरफ से खिलाड़ियों के लिए 250,000 ऑस्ट्रेलियन डॉलर यानि 1 करोड़ से अधिक की राशि उन खिलाड़ियों के लिए जारी करने का फैसला लिया है जो मदद का इंतजार कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) में ऐसे कई क्रिकेटर्स हैं जो क्रिकेट के अलावा बाकी के काम भी करते हैं जिससे उनकी आय होती है.


ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने एक बयान में कहा,'हमारे जो सदस्य सरकारी मदद का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए हम एसीए के इमरजेंसी फंड से पैसा जारी कर रहे हैं. उनके लिए हम 250,000 डॉलर की मदद मुहैया करा रहे हैं.' एसोसिएशन ने अपने बयान में आगे कहा,'हमने पिछले कुछ हफ्तों में उन सदस्यों से बात की जो लॉकडाउन की वजह से काफी परेशानी में हैं.'

गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ी तो काफी पैसा कमाते हैं लेकिन बाकी के खिलाड़ियों को अपनी आय के लिए दूसरे काम भी करना पड़ता है. ऑस्ट्रेलिया के कोरोना वायरस की वजह से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 6 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग, इंग्लैंड के खिलाड़ी ने विश्व कप की जर्सी बेचकर जुटाए लाखों रूपये, अस्पताल को करेगा डोनेट

First published: 8 April 2020, 17:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी