Home » क्रिकेट » Coronavirus BCCI Planning all matches in Mumbai Only
 

इस राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, बीसीसीआई करवा सकता है आईपीएल के सभी मैच का आयोजन- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2020, 23:23 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण इस साल 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 12वें संस्करण (IPL 2020) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. माना जा रहा है कि अगर इस साल आईपीएल का आयोजन नहीं हो पाया तो बीसीसीआई (BCCI) को करीब चार हजार करोड़ तक का नुकसान हो सकता है. ऐसे में बीसीसीआई लगातार इस कोशिश में लगा हुआ है कि वो किसी तरह से इस साल आईपीएल का आयोजन कर सके.

इस साल अक्टूबर में आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) का आयोजन होना है, कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साल कोरोना वायरस के कारण ही टी20 विश्व कप का आयोजन हो सकता है. ऐसे में बीसीसीआई इसी दौरान आईपीएल के आयोजन संभव हो सके, इसको लेकर काम कर रही है. हालांकि, देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले के कारण इस साल आईपीएल का आयोजन काफी मुश्किल लग रहा है. वहीं अब एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि बीसीसीआई आईपीएल के सभी मुकाबलों का आयोजन एक ही शहर में करवाने पर भी विचार कर रहा है.


न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के अधिकारी ने इस मामले में कहा,"यह अभी बेहद शुरुआती स्तर है लेकिन अगर आईपीएल को भारत में अक्टूबर के महीने में कराना है तो मुंबई की स्थिति नियंत्रण में है. मुंबई में चार बेहतरीन प्लडलाइट वाले स्टेडियम मौजूद हैं. बीसीसीआई और प्रासारक के लिए बायो सिक्योर स्टेडियम बनाना और सबकुछ करना यहां आसान होगा."

वहीं भारत में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले वाले राज्य में महाराष्ट्र का भी नाम शामिल है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अभी तक 1लाख 75 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 7,855 लोगों की जान जा चुकी है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 90,911 लोग इस वायरस से संक्रमित होने के बाद सही हो चुके हैं. इस मामले में बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा,"यह तो पक्का है कि सबकुछ मुंबई में कोविड 19 के पैदा हुई स्थिति पर ही निर्भर करेगा. अगर टू्र्नामेंट को देखने के लिए दर्शकों को अनुमति नहीं मिलने वाली है और बायो सिक्योर जोन बनाना है तो फिर मुंबई इसके आयोजन के लिए बुरा विकल्प नहीं है."

साल 2011 विश्व कप मैच फिक्सिंग विवाद में श्रीलंका के पूर्व कप्तान से होगी पूछताछ, पुलिस ने भेजा समन

First published: 1 July 2020, 23:23 IST
 
अगली कहानी