Home » क्रिकेट » Coronavirus Cricket Australia delay Central Contract Australia Cricket Team
 

कोरोना वायरस का असर, अगले महीने नहीं बढ़ पाएगी इस टीम की सैलरी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2020, 22:46 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण पूरी दुनिया में 31 हजार से अधिक मौत हो चुकी है. इस वायरस के कारण कई देशों में लॉक डाउन की स्थिति है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) में भी कुछ यही हाल है, सरकार ने फैसला लिया है कि 6 महीने के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के लिए एक बुरी खबर आई है.

खबरों के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट कम से कम एक महीने आगे करने का निर्णय लिया है. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में एक रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस साल मई की बजाए अप्रैल में ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के ऐलान की योजना बनाई थी लेकिन इस महामारी के कारण एक आर्थिक अनिश्चितता पैदा हो गयी है जिसके कारण सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की योजना को अप्रैल के अंत तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.


कोरोना वायरस के कारण अभी लगभग सभी खेल टूर्नामेंट रद्द कर दिए गए है. ऐसे में इस वायरस के कारण ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के दो मुकाबले रद्द कर दिए गए. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया को आने वाले समय में जून में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलनी थी और जुलाई में उसका सामना इंग्लैंड से होना था लेकिन इस वायरस के कारण ही इन टूर्नामेंट के भी रद्द होने के आसार नजर आ रहे हैं. 

इतना ही नहीं इस साल अक्टूबर महीने में ही आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और भारत को इसी साल ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. बता दें, ऑस्ट्रेलिया में इस वायरस के कारण अभी तक 16से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि चार हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है.

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, 30-40 लाख रूपये कमाने आए थे धोनी

First published: 29 March 2020, 22:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी