Home » क्रिकेट » Coronavirus Cricket Australia to Cut 40 Jobs to Save $40 million
 

कोरोना वायरस का असर, 40 लोगों को नौकरी से निकाल लाखों डॉलर बचाना चाहता है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2020, 19:42 IST

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के कारण बीते तीन महीनों से कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेला गया है. ऐसे में कई क्रिकेट बोर्ड पर अब वित्तीय संकट मंडराने लगा हैं और इससे उबरने के लिए क्रिकेट बोर्ड अपने खर्चो में कटौती कर रहे हैं. इसी कड़ी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने निर्णय लिया है कि वो अपने 40 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल देगी और अॉस्ट्रेलिया ए टीम के अंतरराष्ट्रीय दौरे पर रोक लगाएगी. बता दें, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद है कि वो ऐस करके चार करोड़ डॉलर की बचत कर सकती है.

मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में अंतरिम मुख्य कार्यकारी का पद संभालने वाले निक हॉकले यह नई योजना लेकर आए हैं, जिसके अनुसार उनका मानना है कि ऐसा करके बोर्ड खेल की दीर्घकालिक स्थिरता और विकास’ सुनिश्चित करेगा.


 क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बुधवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, 'कर्मचारियों के सामने पेश की गई वित्त वर्ष 2021 की संशोधित योजना में वर्ष में लगभग चार करोड़ डॉलर की कटौती की पहचान की गई है, ताकि कोविड-19 के कारण पड़े रहे प्रभावों को आंशिक तौर पर कम किया जा सके.’

इसमें कहा गया है, ‘खेद के साथ कहना पड़ रहा है इसमें 40 लोगों को नौकरी से हटाना भी शामिल है. यह क्रिकेट के लिए मुश्किल दिन है.’ अप्रैल में रॉबर्ट्स की अगुवाई में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने 80 प्रतिशत स्टाफ को सरकारी खर्चे पर डाल दिया था.

कोरोना वायरस महामारी की शुरूआत में ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने 80 फीसदी कर्मचारियों को सरकारी खर्च पर डाल दिया था.

कोरोना वायरस का असर, 40 लोगों को नौकरी से निकाल लाखों बचाना चाहता है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड

First published: 17 June 2020, 19:02 IST
 
अगली कहानी