Home » क्रिकेट » Coronavirus Fear IPL Governing Council Meeting on Saturday
 

Coronavirus के कारण रद्द हो सकता है आईपीएल, 48 घंटे में सौरव गांगुली लेंगे बड़ा फैसला!

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2020, 12:26 IST

विश्व स्वास्थ संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को महामारी घोषित कर दिया है जिसके बाद आईपीएल 2020 (IPL 2020) पर संकट के बादल मंडरा रहे है. कोरोनावायरस के कारण दो राज्यों ने अपने यहां पर आईपीएल मैचों के आयोजन को लेकर असमर्थता जताई है. इतना ही नहीं कोरोनावायरस के कारण भारत सरकार ने भी भारत आने वाले लोगों के सभी तरह के वीजा रद्द कर दिए हैं. हालांकि डिप्लोमैटिक वीज़ा, आधिकारिक, UN/इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन के, रोजगार संबंधित, प्रोजेक्ट विशेष से जुड़े वीज़ा होल्डर्स को इसमें छूट दी गई है. वहीं इन सबके बीच एक बड़ी खबर है कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आने वाले 48 घंटे में आईपीएल पर बड़ा फैसला ले सकते है.

बता दें, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing Council) की शनिवार को एक बैठक होनी है. इस बैठक में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली(BCCI President Sourav Ganguly), जय शाह सहित आईपीएल आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल (Brijesh Patel) के भाग लेने की बात कही जा रही है. द हिंदु की रिपोर्ट के अनुसार, इस बैठक में आईपीएल पर कोरोनावायरस के संभावित खतरे और भारत सरकार द्वारा वीजा रद्द किए जाने के मुद्दो को लेकर चर्चा हो सकती है.


बता दें, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब महाराष्ट्र सरकार ने कि राज्य में आईपीएल के मैच जिसमें सीजन-ओपनर और फाइनल भी शामिल हैं उसको लेकर कहा है कि वो बंद दरवाजों के पीछे किया जाना चाहिए. हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है वहीं कर्नाटक सरकार ने भी कहा है कि आने को अपने यहां पर आईपीएल के मैच का आयोजन करनावे में असमर्थ है.

आईपीएल की शुरूआत 29 मार्च से होनी है वहीं आईपीएल के मुकाबलों का आयोजन 9 राज्यों में होना है जिसमें से दो राज्य पहले ही मना कर चुके है. ऐसे में बोर्ड को खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता किए बगैर प्रैचाइजियों के के व्यावसायिक हित का ध्यान रखने के लिए तेजी से कार्य करना होगा.

कोरोना वायरस को देखते हुए आईपीएल खाली स्टैंड में भी करवाए जा सकते है यानि दर्शकों की मौजूदगी के बिना.आईपीएल का रेवेन्यू मॉडल कुछ ऐसा है कि जिसमें टिकटों से होने वाली ब्रिकी से ज्यादा पैसे आते नहीं है. वहीं इस मामले में एक प्रैचाइजी के नाम ना बताने की शर्त पर द हिंदू से कहा कि मैच ना खेलते से बेहतर है कि मुकाबले खाली स्टेडियम में कराए जाए.

कोरोना वायरस का डर, बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियो को जारी किए खास निर्देश

First published: 12 March 2020, 11:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी