Home » क्रिकेट » Coronavirus Fear South Africa Team Come From Chartered Plane
 

कोरोना वायरस का खौफ, विशेष विमान से भारत पहुंचेंगे दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2020, 10:26 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs South Africa ODI Series) का पहला मुकाबला 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए अफ्रीकी टीम रविवार को भारत (India National Cricket Team) के लिए उड़ान भरेगी. हालांकि भारत के लिए उड़ान भरने से पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम (South Africa National Cricket Team) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) का पूरी तरह से मूल्यांकन किया है. दक्षिण अफ्रीका में इस वायरस का एक मामला सामने आया है वहीं भारतीय स्वास्‍थ्य मंत्रालय ने अब तक 31 मामलों की पुष्टी की है.

दक्षिण अफ्रीकी टीम जिस रास्ते से भारत आएगी उसको लेकर विशेषजों का कहना है कि वो सुरक्षित है लेकिन कोरोना वायरस के कारण अफ्रीकी बोर्ड ने कुछ खास तैयारियां की है.


दक्षिण अफ्रीका टीम रविवार सुबह अपने देश को रवाना होगी और दुबई होते हुए भारत आएगी जहां वो एक दिन दिल्ली में रूकेगी और पहले वनडे के आयोजन स्थल धर्मशाला में जाएगी. 12 मार्च  को धर्मशाला में पहला मुकाबला खेला जाना है उसके बाद लखनऊ और कोलकाता में 15 मार्च और 18 मार्च को मुकाबले होंगे. COVID-19 के जोखिम को कम करने के लिए अफ्रीकी टीम चार्टर्ड विमान से यात्रा करेगी.

इस मामले में क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक बयान जारी कर कहा,'खतरा अभी इतना अधिक नहीं है, मगर यह वायरस तेजी से फैलता है. ऐसे में एहतियात बरते जाएंगे. खिलाड़ियों को बता दिया गया है कि किन चीजों से बचना जरूरी है.'

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद कुछ खिलाड़ी को वापस अपने वतन लौट जाएंगे लेकिन कुछ खिलाड़ी आईपीएल के लिए भारत मेंही रहेंगे. गौरतलब हो, आईपीएल की शुरूआत 29 मार्च से होनी है और इसका समापण 24 मई को होगा.

दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड को विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाले खिलाड़ी ने दिया ‘धोखा’

First published: 7 March 2020, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी