Home » क्रिकेट » Coronavirus Impact: England Cricket Board Decide to delay Cricket at least July
 

कोरोना वायरस का असर, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जुलाई तक के लिए रद्द किए सभी टूर्नामेंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2020, 19:22 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण कई शहरों में लॉक डाउन की स्थिति है. इस वायरस के कारण ही कई क्रिकेट टूर्नामेंट या तो रद्द कर दिए गए हैं या फिर उन्हें स्थगित कर दिया गया है. इस वायरस के कारण ही इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board)  ने अपने यहां पर 28 मई तक के लिए सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां रद्द कर दी थी जिसे अब बोर्ड ने एक जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने गुरुवार को सत्र की शुरूआत की तारीख को 28 मई से आगे बढ़ाने के लिए एक बैठक की थी जिसे बोर्ड ने कम से कम एक जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. इंग्लैंड बोर्ड द्वारा सत्र की शुरूआत की तारीख बढ़ाए जाने से एक बात साफ है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज और भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच होने वाले वनडे और टी20 सीरीज को भी आधिकारिक तौर पर स्थगित कर दिए गए है.


HBD Sachin Tendulkar: जब सचिन तेंदुलकर ने की थी अपनी टीम के लिए विकेटकीपिंग, लगी थी गंभीर चोट

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा,'हमें थोड़ी उम्मीद है कि हम इन गर्मियों में कुछ क्रिकेट खेल पाएंगे. हम विश्वव्यापी संकट में घिरे हैं और पेशेवर खेल खेलने से कहीं ज्यादा हमारी प्राथमिकता कमजोर और अहम कामगारों, पूरे समाज को बचाने की होगी.’ उन्होंने आगे कहा,'इसलिए, आसान शब्दों में कहा जाए तो जब तक खेलना सुरक्षित नहीं होगा, तब तक कोई क्रिकेट नहीं होगा. हम अपने कार्यक्रम में तभी आगे बढ़ेंगे जब सरकारी दिशानिर्देश इसकी अनुमति देंगे.'

ICC के इस फैसले के बाद हो सकता है IPL 2020 का रास्ता हुआ साफ! इस दौरान हो सकता है लीग का आयोजन

First published: 24 April 2020, 19:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी