Home » क्रिकेट » Coronavirus Impact Pakistan Tour Ireland T20 Series Postponed
 

कोरोना वायरस का असर, पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच प्रस्तावित टी20 सीरीज स्थगित

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2020, 0:20 IST
Ireland

करोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण इन दिनों पूरे विश्व के कई देशों में लॉक डाउन है. इस वायरस के कारण ही अभी तक कई खेल टूर्नामेंट या तो स्थगित करने पड़े हैं या फिर इन्हें रद्द कर दिया गया है. इतना ही नहीं इस वायरस का असर जल्द ही खत्म होता नहीं दिखाई दे रहा है, जिसके कारण भविष्य में होने वाले कई क्रिकेट टूर्नामेंट अभी ही स्थगित किए जा चुके हैं. इसी कड़ी में आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड (Ireland Cricket Board) ने इस साल जुलाई में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के दौरे को स्थगित कर दिया है. इतना ही नहीं बोर्ड ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ प्रस्तावित सीरीज को भी स्थगित करने का फैसला लिया है जबकि सितबंर में उसे इंग्लैंड (England) के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है जिसको लेकर क्रिकेट आयरलैंड अभी इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेच बोर्ड (ECB) से बात कर रहा है.

बता दें, जून में न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच तीन टी20 और चीन वनडे मैचों की एक सीरीज होनी थी, जबकि पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच जुलाई में दो टी20 मैचों की सीरीज होनी थी. इस साल अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के नजरिए से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण होने वाली थी क्योंकि आयरलैंड बीते कुछ दिनों में टी20 में एक मजबूत टीम के रूप में उभर रही है और उसके खिलाड़ियों ने बीते साल टी20 क्रिकेट में अपना दवदबा दिखाया था.

क्रिकेट आयरलैंड ने इस मामले में एक बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा,"न्यूजीलैंड के खिलाफ पुरुषों की घरेलू श्रृंखला स्थगित कर दी गई है, पाकिस्तान के खिलाफ पुरुषों की घरेलू टी 20 टाल दी गई है। इंग्लैंड में होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला सक्रिय चर्चा में है, इस संभावना के साथ कि उसकी तारीखों में बदलाव हो सकता है."

जुलाई में ही पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ दो टी20 मुकाबले खेलने हैं और माना जा रहा है कि इसकी भी तारीखों में बदलाव हो सकता है. इस मामले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सीईओ वसीम खान ने कहा,"यह दुखद है कि मौजूदा कोविड-19 महामारी के चलते हमें आयरलैंड का दौरा स्थगित करना पड़ रहा है."

आखिर क्या है BCCI की सफलता का राज और PCB क्यों हुई पीछे, पाकिस्तान के दिग्गज ने बताया कारण


First published: 14 May 2020, 23:59 IST
 
अगली कहानी