Home » क्रिकेट » Coronavirus: IPL 2020 New Zealand Cricket Board on Players Participate
 

Coronavirus: IPL 2020 में क्या खेलेंगे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी? बोर्ड ने सुनाया अपना फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2020, 17:04 IST

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते असर को देखते हुए IPL 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है माना जा रहा है कि 15 अप्रैल करे बाद आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है और दिनों और मुकाबलों की भरपाई के लिए शनिवार को भी दो मैच करवाएं जा सकते है. दरअसल, कोरोना वायरस के चलते भारत ने विदेशों से आने वाले लोगों के वीजा 15 अप्रैल तक संस्पेड कर दिए थे जिसके बाद फ्रेंचाइजियों के बात करने के बाद बीसीसीआई ने इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया है.

भले ही आईपीएल को टाल दिया गया हो लेकिन कोरोना वायरस के खौफ को देखते हुए अभी यह कहना संभव नहीं है कि क्या विदेशी खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे या नहीं. दरअसल, यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि पाकिस्तान सुपर लीग से 10 विदेशी खिलाड़ियों और एक कोच ने कोरोना वायरस के डर को देखते हुए लीग से अपना नाम वापस ले लिया है. आईपीएल में भी विदेशी खिलाड़ी खेलते है ऐसे में सवाल है कि क्या खिलाड़ी कोरोना के डर को देखते हुए लीग में खेलने आएंगे.

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने का फैसला खिलाड़ियों पर ही छोड़ दिया है. बोर्ड ने कहा,'स्थितियां अभी बदली नहीं है. हम अपने स्तर खिलाड़ियों को सरकार और विश्व स्वास्थ्य संस्थाओं के परामर्श के अनुसार कारण और प्रभाव और उपायों को लेकर ताजातरीन सलाह जारी रखेंगे. हालांकि आखिर में ये खिलाड़ियों का अपना फैसला होगा. यानि खिलाड़ी खुद तय करें कि उन्हें भारत में खेलना है या नहीं.'

बता दें, आईपीएल 2020 में न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे जिसमें न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी शामिल है. गौरतल हो, कोनो वायरस के कारण अभी तक पांच हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि डेढ़ लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है. वहीं भारत में इस वायरस से अब तक दो लोगों की मौत की पुष्टी हो चुकी है.

कोरोना वायरस का खौफ, विकेट लेने के बाद खिलाड़ियों ने नहीं मिलाया हाथ

First published: 14 March 2020, 16:12 IST
 
अगली कहानी