Home » क्रिकेट » Coronavirus New Zealand Players Elbow Shake Viral Video
 

कोरोना वायरस का खौफ, विकेट लेने के बाद खिलाड़ियों ने नहीं मिलाया हाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2020, 15:17 IST

क्रिकेट मैच के दौरान किसी गेंदबाज द्वारा किसी बल्लेबाज का विकेट लेने के बाद अभी तक आपने यही देखा होगा कि वो अपने साथी खिलाड़ियों के साथ हाथ मिलाता है या फिर उसके साथी खिलाड़ी गले मिलकर उसे विकेट की बधाई देते हैं लेकिन सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground)  पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand ODI Series) के बीच हुए शुक्रवार को खेले गए वनडे मुकाबले में कीवी खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मिशेल मार्श का विकेट लेने के बाद हाथ की जगह कोहनी मिलाकर इसका विकेट का जश्न मनाया. कीवी खिलाड़ियों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसे कोरोना वायरस का खौफ बता रहे है. गौरतलब हो, खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए ऐसा किया है. 

चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस के कारण अभी तक पांच हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके है जबकि डेढ़ लाख से अधिक लोग इस वायरस के कारण संक्रमित है. इस वायरस के खौफ को देखते हुए आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए स्थिगत कर  दिया गया है. वहीं भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी के दो मुकाबले इस वायरस के कारण रद्द कर दिए गए है.

 

बता दें, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को गले की खराश के बाद सभी खिलाड़ियों से अलग रखा गया था और उनका कोरोना वायरस का टेस्ट कराया गया था. हालांकि उनका यह टेस्ट निगेटिव आया है और अब न्यूजीलैंड के खिलाड़ी लॉकी फर्ग्यूसन का भी कोरोना वायरस का टेस्ट करवाया गया है.

बात अगर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबले की करें तो टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 258 रनों का स्कोर खड़ किया था जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 187 रनों पर ही ऑल आउट हो गई और उसे सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में 71 रनों  से हार का सामना करना पड़ा है.

अगर नहीं हुआ आईपीएल 2020 का आयोजन तो इन क्रिकेटर्स के लिए टीम इंडिया के दरवाजे हो जाएंगे बंद!

First published: 14 March 2020, 15:13 IST
 
अगली कहानी