Home » क्रिकेट » Coronavirus Outbreak Shoaib Akhtar on T20 World Cup and IPL 2020 and Pm Modi
 

पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब अख्तर ने की पीएम मोदी की तारीफ, बोले- लॉकडाउन का फैसला लेकर बचाई कई लोगों की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2020, 21:51 IST
Shoaib Akhtar

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का मानना है कि कोरोना वायरस के कारण इस साल टी 20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) और इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का आयोजन नहीं हो पाएगा. पूर्व तेज गेंदबाज ने इस दौरान यह भी बताया कि इस खाली समय में क्रिकेटर क्या कर सकते हैं और कैसे वो अपने खेल को बेहतर बना सकते हैं.

दुनिया में ऐसा कोई भी हिस्सा नहीं है जो कोरोना महामारी से प्रभावित न हो. कोरोना वायरस के कारण सभी तरह की खेल गतिविधियों रद्द कर दी गई है और अभी इसको लेकर साफ तस्वीर से नहीं आई है कि आखिर कब टूर्नामेंट अपने ट्रैक पर वापस आएंगे.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हेलो ऐप पर प्रशंसकों के साथ एक लाइव बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि इस साल अक्टूबर से शुरू होने वाला टी 20 विश्व कप कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण हो पाएगा. इतना ही नहीं शोएब अख्तर ने आगे कहा कि खिलाड़ी इस समय का उपयोग अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए कर सकते हैं और जब वो वापस मैदान पर उतरेंगे तो उन्हें कोई समस्या नहीं आएगी.

गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा,'18 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी 20 विश्व कप को कोरोना महामारी के कारण स्थगित होने की संभावना है. मुझे भी लगता है कि महामारी के कारण इस साल कोई आईपीएल नहीं होगा. लेकिन यह ब्रेक क्रिकेटरों के लिए काफी अच्छा हैं क्योंकि वो इस दौरान अपने इम्यून सिस्टम पर काम कर सकते हैं और जब खेल शुरू हो तो वो उसी तीव्रता और जोश के साथ वापस मैदान पर आए.'

इतना ही नहीं उन्होंने एक बार फिर अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने का यह सही समय है. भारत और पाकिस्तान के बीच बीते आठ साल से कोई सीरीज नही हुई है.

इस खिलाड़ी ने बीते दिनों ही कहा था कि भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan ODI Series) के बीच खाली स्टेडियम में मैच होना चाहिए और इससे जो पैसा हो वो दोनों देशों के बीच आपस में बांट देना चाहिए जिससे दोनों देश कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीत पाए. इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने पीएम मोदी (PM Modi) की तारीफ की है और कहा है कि उन्होंने देश में लॉक डाउन (Lockdown) का ऐलान कर लोगों की जान बचाई है.

इस खिलाड़ी ने कहा,'यह सही समय है जब हम खेल के जरिए भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छे द्विपक्षीय संबंध बना सकते हैं. लॉकडाउन भारत में मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लिया गया सबसे अच्छा निर्णय था. यह एकमात्र तरीका है जिसमें आप इस तरह की महामारी को शामिल कर सकते हैं.'

अगर कोरोना वायरस के कारण रद्द हुआ भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा तो बोर्ड को होगा कितना नुकसान, टिम पेन ने किया खुलासा

First published: 27 April 2020, 21:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी