Home » क्रिकेट » Coronavirus Outbreak Team India Ready for two-week isolation Australia -Media Reports
 

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर दो सप्ताह के लिए आइसोलेशन में रहने को तैयार टीम इंडिया- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2020, 14:46 IST
Team India

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के साथ चार टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेलनी है लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते असर के कारण यह सीरीज अधर में लटकती हुई नजर आ रही है. दूसरी तरफ, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) को कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित और रद्द होने के बाद आर्थिक परेशानी का सामना करना रहा है, वो इस सीरीज के सफल आयोजन के लिए जी-जान से लगा हुआ है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद है कि टीम इंडिया (Team India) का यह दौरा, उसको आर्थिक परेशानी से निकलने में काफी मदद करेगा.  वहीं अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की कोशिश भी रंग लाती हुई नजर आ रही है क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टी की है कि  टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर दो सप्ताह  के लिए आइसोलेशन में रहने के लिए तैयार है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सिडनी मोर्निंग हेराल्ड को दिए इंटरव्यू में कहा,"कोई और विकल्प नहीं है... भारतीय टीम को क्वारंटाइन में रहना ही होगा. अगर आपको क्रिकेट को फिर से शुरू करना है तो ऐसा करना ही होगा. दो हफ्ते लॉकडाउन जितने लंबे नहीं हैं." उन्होंने आगे कहा,"दो सप्ताह का लॉकडाउन लंबा नहीं है. यह किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान होगा, क्योंकि जब आप इतनी लंबी अवधि के लिए क्वारंटाइन में होते हैं, तो दूसरे देश में जाकर दो सप्ताह का लॉकडाउन करना एक अच्छी बात होगी. हमें यह देखना होगा कि इस लॉकडाउन के मानदंड क्या हैं."


भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज प्रस्तावित है लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में बदलना चाहता है कि ताकि उसे कुछ आमदनी हो. हालांकि, इस पर कोई आखिरी फैसला नहीं हुआ है. इस बारे में अरूण ने कहा कि अभी इसको लेकर कोई आखिरी फैसला नहीं हुआ है. उन्होंने कहा,""एक बार जब चीजें स्पष्ट हो जाती हैं तो केवल हम ड्राइंग बोर्ड पर वापस जा पाएंगे और क्रिकेट को फिर से शुरू करने के बारे में सोचेंगे." 

दिनेश कार्तिक ने लगाया बड़ा आरोप, मध्यम क्रम बल्लेबाजो को नहीं मिले ज्यादा मौके

First published: 8 May 2020, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी