Home » क्रिकेट » Coronavirus Pakistan Cricket Board to help cricketers, match officials, scorers and ground staff
 

घरेलू क्रिकेटर समेत ग्राउंड स्टाफ की मदद को आगे आया PCB, करेगा आर्थिक सहायता

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2020, 21:23 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के बाद पूरे विश्व में अभी तक 2 लाख 44 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 34 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इस वायरस के कारण पुरी दुनिया में लॉक डाउन है. इस वायरस के कारण क्रिकेट टूर्नामेंट या तो स्थगित कर दिए गए हैं या फिर उन्हें रद्द कर दिया गया है. ऐसे में बोर्ड और खिलाड़ियों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं इन सबके बीच पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) सामने आया हैं और उसने घरेलू क्रिकेटर्स की मदद का फैसला लिया है.

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को इस बात का ऐलान किया है कि कोरोना वायरस महामारी के समय में वो प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर और अन्य हितधारकों की मदद करेगा. बोर्ड ने जानकारी दी है कि वो
प्रथम श्रेणी के क्रिकेटरों के साथ-साथ, अधिकारियों और ग्राउंड स्टाफ की भी मदद करेगा. हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के कारण पीसीबी (PCB) को भी आर्थिक रूप से नुकसान हुआ है इसीलिए उसने एक निर्धारित धनराशि को ही खर्च करने का फैसला लिया है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि केवल योग्य उम्मीदवार ही इसका लाभ उठाएं उसने एक मानदंड रखा है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया है कि प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर, जो मानदंडों को पूरा करेंगे वो उन्हें 25 हजार रूपये मदद देगा जबकि मैच अधिकारियों को 15 हजार और ग्राउंड स्टाफ को 10 हजार रूपये मदद के रूप में दिए जाएंगे. बोर्ड यह पैसा एक बार देगा और वो ईद से पहले खिलाड़ियों के खाते में यह पैसा डालने का प्लान बना रहा है.

 गौतम गंभीर ने माना रोहित शर्मा की किस्मत बदलने के पीछे टीम इंडिया के इस पूर्व कप्तान का हाथ

First published: 3 May 2020, 14:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी