Home » क्रिकेट » Coronavirus Shikhar Dhawan contributed to PM National Relief Fund
 

कोरोना वायरस केखिलाफ जंग में सामने आए शिखर धवन, प्रधानमंत्री राहत कोष में दी मदद राशि

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2020, 17:45 IST

टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा ऐलान किए गए 21 दिनों के लॉक डाउन का समर्थन करते हुए लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है. शिखर धवन ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट करके इस बात की भी जानकारी दी है कि उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में दान दिया है और कोरोना वायरस के खिलाफ लडाई में सहयोग दिया है.

शिखर धवन ने गुरूवार को ट्वीट किया,हम सभी को अपने घर के अंदर रहना है और अपने परिवार और खुद की देखभाल करनी है. मैंने अपनी तरफ से थोड़ा सा काम किया है और प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में योगदान दिया है.' इतना ही नहीं उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि वो आगे आए और कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपना योगदान दें. लेकिन उन्होंने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि उन्होंने कितने रूपये राहत कोष में दिए है.

बता दें, शिखर धवन ऐसे पहले भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सरकार को सहयोग दिया है. हालांकि पूर्व खिलाड़ी इरफ़ान पठान और युसूफ पठान ने भी मास्क बाटे थे जबकि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर जो सांसद भी हैं उन्होंने सांसद निधी ने दिल्ली सरकार को 50 लाख रूपये दिए है.

चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस के कारण अभी तक इस पूरे विश्व में 22 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवाई है जबकि चार लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है. बात अगर भारत की करें तो यहां पर इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 600 से अधिक है जबकि इस वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या10 से अधिक हो चुकी है.

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पाकिस्तानी टीम दान करेगी 50 लाख रूपये

First published: 26 March 2020, 17:42 IST
 
अगली कहानी