Home » क्रिकेट » Coronavirus South Africa three teams will play in one 36-over match
 

कोरोना वायरस के बीच नए अवतार में खेला जाएगा क्रिकेट, एक मैच में खेलेंगी तीन टीमें

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2020, 22:32 IST

कोरोना वायरस के असर के कारण बीते मार्च महीने से किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन नहीं हुआ है. हालांकि, अब कई बोर्ड कोशिश कर रहे हैं और उम्मीद है कि जल्द ही फैंस को अंतरराष्ट्रीय मैच देखने को मिलेंगे. इसी कड़ी में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ऐलान किया है कि 27 जून को सेंचुरियन में एक्सिबिशन मैच खेला जाएगा. लेकिन यह क्रिकेट मैच किसी आम मुकाबले की तरह नहीं होगा. आमतौर पर क्रिकेट मैच दो टीमों के बीच खेला जाता है लेकिन 27 जून को सेंचुरियन में एक्सिबिशन मैच खेला जाना हैं उसमें तीन टीमें खेलेंगी. इस मैच से जो पैसा जुटाया जाएगा उससे कोरोना पीड़ित लोगों की मदद की जाएगी.

खबरों के अनुसार, 3TC में तीन टीमें होंगी, जो एक दूसरे से भिड़ेगी. एक टीम 12 ओवर खेलेंगी और हर पारी में 6-6 ओवर के दो हाफ होंगे. एबी डिविलियर्स, क्विंटन डी कॉक और कैगिसो रबाडा टीम के कप्तान होंगे. बता दें, हर टीम में 8 खिलाड़ी होंगे.

AB’s Eagles: एबी डीविलियर्स (कप्तान), एडेन मार्करम, लुंगी एनगिडी, एंडाइल फेलुकवायो, रसी वैन डर डुसेन, जुनियर डाला, काइल वैरीन और सिसंदा मगाला.

Quinny's Kites: क्विंटन डी कॉक (कप्तान), डेविड मिलर, टेंबा बवुमा, एनरिक नॉर्टजे, ड्वेन प्रिटोरियस, ब्यूरन हेंड्रिक्स, जेजे स्म्ट्स, लूथा सिपम्ला.

KG’s Kingfishers: कगिसो रबाडा (कप्तान), फाफ डू प्लेसी, क्रिस मॉरिस, तबरेज शम्सी, रीजा हेंड्रिक्स, जानेमन मलान, हेनरिक क्लासेन और ग्लेंटन स्टूरमन.

चेन्नई सुपर किंग्स ने टीम डॉक्टर को निकाला, शहीद भारतीय जवानों को लेकर किया था ट्वीट

First published: 17 June 2020, 14:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी