Home » क्रिकेट » COVID-19: Former Delhi cricketer Sanjay Dobal Passes Away
 

कोरोना वायरस के कारण पूर्व क्रिकेटर संजय डोभाल की हुई मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2020, 15:51 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दिल्ली के पूर्व क्रिकेटर संजय डोभाल (Sanjay Dobal) का निधन हो गया है. 53 साल के संजय डोभाल को निमोनिया की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट पॉजिटिव आया. कोरोना वायरस के संक्रमिण की जानकारी देरी से मिलने और निमोनिया की गंभीर शिकायत के कारण उनके फेफड़ों को काफी नुकसान पहुंचा था, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें  प्लाज्मा थेरेपी का सुझाव दिया था. प्लाज्मा थेरेपी के सुझाव के बाद दिल्ली के कई क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस ने उन्हें ब्लड करने की मांग की थी, जिसमें वीरेंद्र सहवाग ,गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा जैसे पूर्व भारतीय खिलाड़ी शामिल है.

Sanjay Dobal Facebook

संजय डोभाल के लिए सोशल मीडिया के जरिए ब्लड डोनेट करने की मांग की शुरूआत आकाश चोपड़ा ने की थी जिसमें उन्होंने विराट कोहली और गौतम गंभीर से भी मदद मांगी थी. आकाश चोपड़ा के इस ट्वीट के बाद ही वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा था,"अगर दिल्ली में कोई भी जो 20 दिन पहले कोरोना वायरस से रिक्वर हो चुका हो, उनके निवेदन हैं को वो o-ve ब्लड डोनेट करे जिससे संजय डोभाल के लिए प्लाज्मा थेरेपी की मदद मिलें. उनकी स्थिति काफी गंभीर है और उन्हें जल्द ही प्लाज्मा थेरेपी की जरूरत है."


गौतम गंभीर ने भी ट्वीट करते हुए लिखा,"मैं आप सभी से अपने दोस्त संजय डोबाल को प्लाज्मा थेरेपी डोनर खोजने में मदद करने की अपील करता हूं . कोविड के कारण उन्हें गंभीर निमोनिया है, जिन रोगियों ने कम से कम 28 दिन पहले कोविड को हराया है, और वो अपना ब्लड डोनेट करने की इच्छुक है, कृपया मदद के लिए आगे आए."

 

दिल्ली के पूर्व खिलाड़ी ने लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ियों की अपील के बाद सोमवार सुबह दुखद खबर आई है कि संजय डोभाल का निधन हो गया है. आकाश चोपड़ा ने अपने ट्वीटर अकाउंट से इस बात की जानकारी साझा की है.

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर कहा,"हैरान और दुखी हूं, आज हमारे क्रिकेट जगत के एक महत्वपूर्ण सदस्य को खो दिया. संजय डोभाल भाई (53) नहीं रहे. इस देश में कोई ऐसा क्रिकेटर नहीं है, जिसकी उसने मदद नहीं की है ... और यह एक मुस्कान के साथ किया है, हमेशा. बहुत जल्द चले गए ... आपकी आत्मा को शांति मिले."

वहीं डीडीसीए ने पूर्व खिलाड़ी के निधन पर शोक जताते हुए कहा,"संजय डोबाल की असामयिक मृत्यु क्रिकेट जगत के लिए बुरी खबर है. डीडीसीए इस अपूरणीय क्षति पर अपनी संवेदना प्रकट करता है. इस दुख की घड़ी में संजय के परिवार के साथ हमारी प्रार्थनाएं हैं. इस नुकसान से उबरने के लिए परिवार को ईश्वर आपको शक्ति दें."

बता दें, इससे पहले डीडीसीए के लिए एक और बुरी खबर आई थी. 56 साल के डॉक्टर असीम गुप्ता की कोरोना संक्रमण के कारण रविवार को दिल्ली के एक निजी अस्पताल के मौत हो गई. असीम गुप्ता दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में होने वाले मैचों के लिए मुख्य डॉक्टर थे.

टीम इंडिया के पूर्व कोच का बड़ा खुलासा, कहा- राहुल द्रविड़ ने सचिन और गांगुली को टी20 विश्व कप खेलने से रोका

First published: 29 June 2020, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी