Home » क्रिकेट » CP Joshi wins Rajasthan Cricket Association (RCA) president election. Lalit Modi's son Ruchir Modi was also contesting.
 

ललित मोदी के बेटे को राजस्थान क्रिकेट संघ के चुनाव में मिली हार

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2017, 14:07 IST
राजस्थान क्रिकेट बोर्ड के लिए हुए चुनाव में ललित मोदी के बेट को हार मिली है. उन्हें हराकर कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने अध्यक्ष पद का चुनाव जीत लिया है.
 
सीपी जोशी ने पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी को अध्यक्ष पद के मुकाबले में हराया. सीपी जोशी को कुल 19 वोट मिले, वहीं रुचिर मोदी को मात्र 14 वोट मिले.
 
राजस्थान क्रिकेट बोर्ड के पदाधिकारियों के लिए 29 मई को वोटिंग हुई थी. ललित मोदी को आरसीए की सत्ता से दूर करने के लिए ही सीपी जोशी मैदान में आए थे.
 
दरअसल लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के बाद ललित मोदी को आरसीए प्रेसिडेंट का पद छोड़ना था. इसके बाद उन्होंने इस पद के लिए अपने बेटे रुचिर मोदी का नाम आगे बढ़ाया.
 
ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी को अलवर जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनवाया गया और आरसीए के प्रेसिडेंट का चुनाव लड़ने के लिए आरसीए के संविधान में कई संशोधन भी कराए.
 
कोर्ट के आदेश के बाद हुए चुनाव-
 
राजस्थान उच्च न्यायालय ने पिछले महीने के शुरू में भिलवाड़ा ज़िला एसोशिएशन के रामलाल शर्मा की याचिका पर हस्तक्षेप किया था और आरसीए को इस महीने ही क्रिकेट संगठन के चुनाव कराने का निर्देश जारी किया था.
 
अध्यक्ष के लिए 2, उपाध्यक्ष के लिए 2, सचिव के लिए 2, कोषाध्यक्ष के लिए 2, संयुक्त सचिव के लिए 2 और एग्जीक्यूटिव मेंबर के लिए भी 2 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.
First published: 2 June 2017, 14:07 IST
 
अगली कहानी