Home » क्रिकेट » cricket advisory commitee of tendulkar ganguly and laxman may be announce shastri as a head coach of india.
 

रवि शास्त्री का टीम इंडिया का कोच बनना क्यों तय है?

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2017, 10:41 IST

रवि शास्त्री टीम इंडिया के अगले हेड कोच बन सकते हैं. टीम इंडिया के हेड कोच के लिए सोमवार को मुंबई में इंटरव्यू होगा. क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल (सीएसी) ने नए कोच को चुनने के लिए मुंबई स्थित बीसीसीआई हेडक्वार्टर में मीटिंग रखी है. इस कमेटी में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण हैं.

हे़ड कोच के रूप में शास्त्री कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद हैं. चैंपियंस ट्रॉफी से पहले कोहली ने सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण से कोच पद की दौड़ में शास्त्री का नाम शामिल करने का अनुरोध किया था. इस प्रक्रिया में सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है, क्योंकि कप्तान विराट कोहली ने उनके नाम पर सहमति जताई है. 

टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर रवि शास्त्री को सीएसी के 3 सदस्यों में से एक सचिन का मानना है कि भारत के कप्तान विराट कोहली भी शास्त्री को बतौर कोच देखना चाहते हैं और दोनों के बीच अच्छे रिश्ते भी हैं.

गौरतलब है कि 2016 में जब सीएसी ने अनिल कुंबले को कोच चुना था, तब भी सचिन तेंदुलकर के अलावा सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण सीएसी के सदस्य थे, तब टीम के डायरेक्टर रह चुके शास्त्री का कोच बनना तय माना जा रहा था, लेकिन अनिल कुंबले की एंट्री ने सारे समीकरण बदल दिए. तेंदुलकर ने तब भी शास्त्री का पक्ष लिया था और कहा था कि टीम भी उनके साथ खुश है और उन्हें ही टीम का कोच नियुक्त करना चाहिए, लेकिन उस वक्त सौरव गांगुली ने अनिल कुंबले को तरजीह दी.

First published: 10 July 2017, 10:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी