Home » क्रिकेट » Cricket Australia announce Kevin Roberts as its next CEO
 

वर्ल्ड कप 2019 से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़ा उलटफेर, ये खिलाड़ी संभालेगा बड़ी जिम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2018, 12:06 IST

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया केविन रॉबर्ट्स को मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रुप में चुना है. रॉबर्ट्स 25 अक्टूबर को सीए के पिछले सीईओ जेम्स सदरलैंड की जगह लेंगे, जेम्स ने अपने पद छोड़ने की घोषणा जून में ही कर दी थी. वह 17 साल तक शीर्ष पर रहने के बाद अपना पद छोड़ रहे हैं, वहीं, राबर्ट्स न्यू साउथ वेल्स के पूर्व सलामी बल्लेबाज हैं और उनका क्रिकेट करियर कुछ खास नहीं रहा है. राबर्ट्स पिछले साल वेतन विवाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए मुख्य वार्ताकार थे.

रॉबर्ट्स ने अपनी नियुक्ति के बाद कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ के रूप में क्रिकेट समुदाय का नेतृत्व और सेवा करने की यह एक बड़ी जिम्मेदारी है. मैं इस अवसर के लिए बोर्ड का धन्यवाद करता हूं और भूमिका में शामिल होने की आशा करता हूं. यह भी सच है कि खेल और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को हाल ही में कुछ कठिन समय का सामना करना पड़ा है, लेकिन हम वापस टीम को शीर्ष पर ले आएंगे."


 

गौरतलब है कि मार्च में ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका में तीसरे टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ करने के चलते फंसी थी. इसके बाद टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, उप कप्तान डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर सीए ने बैन लगा दिया था.

ये भी पढ़ें: कुमार संगकारा ने दिया हैरान करने वाला बयान, भारत को नहीं इस देश को बताया दुनिया की नंबर 1 टीम

First published: 3 October 2018, 12:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी