Home » क्रिकेट » Cricket Australia CEO James Sutherland stepping down from his position after 17 years
 

कप्तान और कोच के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के CEO जेम्स सदरलैंड ने दिया इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2018, 12:41 IST

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अभी बॉल टैंपरिंग विवाद से उभर ही रहा था कि अब बोर्ड के सीईओ ने इस्तीफा दे दिया. 20 साल तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ जुड़े रहे जेम्स सदरलैंड ने एकाएक इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया है. जेम्स सदरलैंड ने आज(बुधवार) अपने पद से इस्तीफा देने का एलान कर दिया.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ 20 साल तक एक लंबी पारी खेलने के बाद सदरलैंड ने CEO पद छोड़ दिया है. बता दें कि हाल ही में हुए बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ, कोच डेरेन लैहमैन ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को जस्टिन लैंगर के रूप में नया कोच मिला था.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए जेम्स सदरलैंड का इस्तीफा एक बड़े झटके के रूप में है. हालांकि सदरलैंड अगले एक साल तक इस पद पर तब तक बने रहेंगे जब तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को CEO नहीं मिल जाता. इसके बाद ही जेम्स सदरलैंड अपनी जिम्मेदार उस शख्स को सौंप क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अलविदा कहेंगे.

ये भी पढ़ेंः बर्थडे स्पेशल: रहाणे के नाम है रिकॉर्ड्स की लंबी लिस्ट, क्रिकेट के मैदान पर किए हैं ये कारनामे

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मीडियम पेसर जेम्स सदरलैंड ने साल 1998 में बतौर जनरल मैनेजर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ अपनी इस पारी की शुरुआत की थी. जेम्स सदरलैंड के अाने के तीन साल बाद माल्कम स्पीड ने CEO का पद छोड़ दिया था. इसके बाद जेम्स सदरलैंड को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया था.

जेम्स सदरलैंड पिछले 17 साल से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ पद पर नियुक्त थे. वहीं, बुधवार को जेम्स सदरलैंड ने इस पद को छोड़ने और इस पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया. इस बात को लेकर उन्होंने कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में लगभग 20 साल बिताने के बाद मुझे लगता है कि मेरे लिए, खेल के लिए और टीम के लिए ये सही समय है."

ये भी पढ़ेंः राशिद को रास आया भारत, बांग्लादेश के खिलाफ T20 सिरीज में झटके 7 विकेट

बताया जा रहा है कि जेम्स सदरलैंड पर मार्च के महीने में हुए बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद से ही अपना पद छोड़ने का दबाव बनने लगा था. हालांकि उस समय स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर पर बैन और कोच डैरेन लेहमन के इस्तीफे के बाद वह अपने पद पर बने रहे. लेकिन अगले दौरे से ठीक पहले जेम्स सदरलैंड ने ये पद छोड़ने का बड़ा फैसला लिया है.

First published: 6 June 2018, 12:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी