Home » क्रिकेट » Cricket Australia has stopped investigating Moeen Ali's case called Osama
 

CA का ऐलान मोईन अली को 'ओसामा' कहे जाने वाले मामले में नहीं होगी अब जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2018, 14:57 IST

इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली ने कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को लेकर कहा था कि उसने मुझे ओसामा कहा था. इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले की जानकारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को दी, फिर ऑस्ट्रेलिया के बॉर्ड ने इस मामले में जांच करने का आदेश दिय़ा था. अब खबरों के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस मामले की जांच बंद करने की घोषणा कर दी है.

सीए ने इस मामले को लेकर कहा मोईन अली के द्वारा लगाए गए इस आरोप के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है और न ही कोई सबूत मिला है. इस पूरे मामले में सीए के प्रवक्ता ने कहा, "हमने इंग्लैंड एंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और अपने टीम प्रबंधन से मिली जानकारियों का आंकलन किया. हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि इस घटना की उस समय जांच हुई थी और मोइन को इस मामले में प्रतिक्रिया भी दी गई थी."

इसके बाद उन्होंने आगे कहा, मोईन अली नहीं चाहते कि इस मामले को अब और आगे बढ़ाया जाए. हमें भी इस मामले में और सबूत नहीं मिले हैं और न ही कोई और जानकारी मिली है. इसलिए इस मामले को बंद किया जा रहा है."

 

इसके आगे सीए की जीरो टोलरेंस नीति का हवाला देते हुए प्रवक्ता ने कहा, "हम इस तरह के मामले में जीरो टोलरेंस नीति का उपयोग करते हैं. इस तरह की चीजों की खेल या समाज में बिल्कुल भी जगह नहीं है. इस तरह के मामले जब भी सामने आएंगे उन्हें गंभीरता से लिया जाएगा."

गौरतलब है कि 2015 की एशेज सिरीज में ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी ने मोईन अली को 'ओसामा' कहा था. इस पूरे संबंध में मोईन ने कहा था कि मेरे लिए मेरी पहली एशेज सिरीज काफी अच्छी जा रही थी. इस दौरान एक घटना ने मेरा ध्यान खींचा था. एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने मुझे मैदान पर ओसामा कहा था. मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि मैंने ऐसा कुछ सुना है. मुझे बहुत गुस्सा आ रहा था. ये पहली बार था कि मुझे क्रिकेट के मैदान पर इतना गुस्सा आया था.

ये भी पढ़ें: युवराज ही नहीं धोनी और रोहित भी हैं टीम इंडिया के सिक्सर किंग, ये रहा सबूत

First published: 25 September 2018, 14:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी