Home » क्रिकेट » cricket australia rejects proposal to play odi in pakistan due to security reasons
 

पाकिस्तान सुरक्षा एजेंसियों पर नहीं इस देश को भरोसा, मैच खेलने को लेकर कहा-ना बाबा ना...

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2019, 11:50 IST

2009 में श्रीलंका टीम पर हुए हमले के बाद से कोई भी बड़ा देश इस समय पाकिस्तान में खेलने को तैयार नहीं है. जिसके बाद पीसीबी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से पाक में आ कर सिरीज खेलने का आग्रह किया था, जिस पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाक में कोई भी मैच खेलने से इंकार कर दिया है. गौरतलब है कि पीसीबी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कहा था कि यूएई में प्रस्तावित ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच होने वाली पांच वनडे मैचों की सिरीज में से वह दो मैच पाक में खेले. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सुरक्षा कारणों से इसे मानने से मना कर दिया.

 

ख़बरों की मानें तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पीसीबी को कहा है कि वो इस बारें में भविष्य में कुछ सोच सकते है. हम भी चाहते है कि पाक में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो, लेकिन हम अपने खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा से समझौता नहीं कर सकते. हम सरकारी एजेंसियों और सुरक्षा संस्थानों को इस विषय में सलाह देते रहेंगे.

आगे बयान में कहा गया है कि अभी के हालात ऐसे नहीं ही कि टीम पाक में आ कर क्रिकेट मैच खेले. हम अभी दोनों देशों के बीच यूएई में होने वाले द्विपक्षीय दौरे को वहां से पाकिस्तान स्थानांतरित करने पर विचार नहीं कर रहे हैं. आने वाले समय में जब पाक अगली सीरीज की मेजबानी करेंगा तब हम पाकिस्तान में खेलने के लिए विचार करने को तैयार हैं. हमने पीसीबी को इस बारे में इस साल की शुरुआत में ही बता दिया था.

ज़िम्बाब्वे, वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीम 2015 के बाद पाक में मैच खेल चुकी है. लेकिन श्रीलनक ने इस दौरे पर अपने दोयम दर्जे की टीम भेजी थी. इस मैच से श्रीलंका के सीनियर खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है.

First published: 15 January 2019, 11:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी