Home » क्रिकेट » cricket australia scrap day night test in adelaide after bcci refusal
 

CA ने मानी BCCI की मांग- ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच नहीं होगा डे-नाइट टेस्ट मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2018, 13:31 IST
(CA Twitter)

भारत के खिलाफ एडिलेड में होने वाला टेस्ट मैच दिन-रात्रि नहीं होगा इस बात की पुष्टि अब सीए ने भी कर दी है. दरअसल, इस बात को लेकर बीसीसीआई के एक्टिंग सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड को ई-मेल में लिखा है, “सीओए की तरफ से मुझे कहा गया है कि भारत एक साल के बाद ही क्रिकेट इस प्रारूप में खेल पाएगा. इस कारण आगामी दौरे पर डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं हो सकता है.”

वहीं, सीए ने इस बात का जवाब देते हुए कहा कि आईसीसी की खेल की परिस्थितियों के अनुसार दिन-रात्रि टेस्ट मैच के आयोजन में ‘मेहमान बोर्ड की सहमति’ होनी जरूरी है.

इस पूरे प्रकरण में सीए के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम इसकी पुष्टि करते हैं कि हमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बताया है कि वह इन र्गिमयों में एडिलेड में प्रस्तावित दिन-रात्रि टेस्ट मैच में खेलने के लिए तैयार नहीं है. हम जानते हैं कि इससे एडिलेड के कुछ प्रशंसक निराश हो सकते है. हमें पता है कि एडिलेड टेस्ट कितना लोकप्रिय है और हम दिसंबर में भारत की मेजबानी करने के लिए तैयार है. हम टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए र्गिमयों में कम से कम एक दिन-रात्रि टेस्ट मैच की मेजबानी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में गाबा में दिन-रात्रि टेस्ट मैच के आयोजन को लेकर उत्साहित हैं."

गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच के आयोजन के लिए जोर दे रहा था, पिछले कुछ वर्षों में वहां का दौरा करने वाली टीमें दिन रात्रि मैच खेलती रही हैं. इस बात को लेकर मुख्य कोच रवि शास्त्री की अगुवाई वाले भारतीय टीम प्रबंधन ने प्रशासकों की समिति (सीए) को बताया कि टीम को डे-नाइट टेस्ट मैच की तैयारी के लिए कम से कम 18 महीने की जरूरत पड़ेगी. लेकिन सीए के ने अब साफ कर दिया है कि भारत के खिलाफ एडिलेड में होने वाला टेस्ट मैच दिन-रात्रि नहीं होगा. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अब तक अपनी सरजमीं पर चार दिन-रात्रि टेस्ट मैच खेले हैं और उन सभी में उसे जीत मिली है.

ये भी पढ़ें: BCCI की ऑस्ट्रेलिया को दो टूक- टीम इंडिया नहीं खेलेंगी डे-नाइट टेस्ट मैच

First published: 8 May 2018, 13:31 IST
 
अगली कहानी