Home » क्रिकेट » Cricket Australia Test Playing Eleven Decade Virat Kohli Captain
 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी इस की दशक टेस्ट टीम, एकमात्र शामिल भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली को बनाया कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 December 2019, 21:18 IST

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यानि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड(Cricket Australia) ने इस दशक की टेस्ट की सबसे बेस्ट टीम(Test Playing Eleven of Decade) बनाई है और इस टीम में मात्र एक भारतीय खिलाड़ी को शामिल किया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दशक की टेस्ट टीम में जिस भारतीय खिलाड़ी को शामिल किया है उसना नाम विराट कोहली(Virat Kohli) है और विराट के फैंस के लिए खुसी की बात यह है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस टीम की कमान भी विराट कोहली के हाथों में सौंपी है.

पाकिस्तान और श्रीलंका(Pakistan vs Sri Lanka Test Series) के बीच कराची में खेला जा रहा टेस्ट मैच, इस सदी का आखिरी टेस्ट मुकाबला था. इस टेस्ट मुकाबले के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दशक की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन घोषिणा की है. टीम इंडिया(Team India) के कप्तान जिन्होंने इस दशक में किसी दूसरे क्रिकेटर से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, उन्हें इस टीम का कप्तान बनाया गया है. विराट कोहली हाल ही में आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर बल्लेबाज बने हैं उन्होंने स्टीव स्मिथ को पछाड़ा है.


 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टीम में इंग्लैंड(England) के सबसे ज्यादा खिलाड़ी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक, ऑल राउंडर बेन स्टोक्स, तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को टीम में शामिल किया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया(Australia Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, नाथन लियोन को टीम में शामिल किया गया है. नाथन इस टीम में एक मात्र स्पिन गेंदबाज है. जबकि न्यूजीलैंड(New Zealand) के कप्तान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को भी टीम में शामिल किया गया है वहीं दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के एबी डिविलियर्स बतौर विकेटकीपर टीम में हैं और उनके हमवतन डेल स्टेन को बतौर तेज गेंदबाज टीम में जगह दी गई है.

सलामी बल्लेबाज- एलेस्टर कुक और डेविड वार्नर

मिडिल ऑर्डर बैट्समैन- केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ और विराट कोहली(कप्तान)

विकेटकीपर- एबी डिविलियर्स

ऑलराउंडर- बेन स्टोक्स

गेंदबाज- डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और नाथन लयोन (एकमात्र स्पिनर)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जिस टीम का ऐलान किया है उसमें से ज्यादातर खिलाड़ियों ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. हालांकि उन खिलाड़ियों ने इस दशक में काफी अच्छा खेल दिखाया था ऐसे में उनके रिकॉर्ड के आधार पर उन्हें टीम में जगह मिली है.

 'धोनी तभी टीम में वापसी करेंगे जब वो खुद को साबित करेंगे'

First published: 23 December 2019, 21:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी