Home » क्रिकेट » Cricket Australia warns MCG fans against racist chants: Reports
 

ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उठाया ये सख्त कदम

न्यूज एजेंसी | Updated on: 28 December 2018, 15:10 IST

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आस्ट्रेलिया और भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट मैच को देखने आए दर्शकों को रंगभेद की टिप्पणी के मामले में क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने चेतावनी दी है. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, मेलबर्न में जारी टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों को भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ रंगभेद संबंधित टिप्पणी करते देखा गया, जिसकी प्रतिक्रिया में सीए ने यह चेतावनी दी है.

उल्लेखनीय है कि भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसम्बर से शुरू हुआ है और ऐसे में पहले दो दिन एमसीजी के लोकप्रिय बे-13 में बैठे दर्शकों को भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ नारे लगाते हुए देखा गया था. वे सभी 'शो अस योर विजा' चिल्ला रहे थे. इसकी फुटेज को सीए को सौंपा गया.

इसके बाद इस फुटेज को सीए ने विक्टोरिया पुलिस और स्टेडियम के प्रबंधन को सौंपा. सीए के प्रवक्ता ने कहा कि विक्टोरिया पुलिस और स्टेडियम का प्रबंधन दर्शकों के व्यवहार का आंकलन कर रहा है. उन्होंने दर्शकों के साथ इस व्यवहार के संबंध में बातचीत भी की और उन्हें सही व्यवहार के बारे में भी समझाया.

आप को बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सिरीज में अभी 1-1 की बराबरी चल रही है. इसके अलावा मेलबर्न टेस्ट मैच में भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है.

First published: 28 December 2018, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी