Home » क्रिकेट » cricket cricketers guilty of age fraud to be barred for two years says bcci
 

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को दी चेतावनी, कहा- अगर जन्मतिथि से की छेड़छाड़ तो...

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 12:02 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा है कि अगर कोई खिलाड़ी अपनी जन्मतिथि से छेड़छाड़ करने का दोषी पाया गया तो बोर्ड उस पर दो सीजन का प्रतिबंध लगाएगा. बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

बीसीसीआई ने कहा है कि उसने इस बात को सभी राज्य संघों को बता दिया है. बीसीसीआई ने बयान में कहा कि बीसीसीआई की खेल में उम्र संबंधी गलतियों को लेकर जोरो टॉलरेंस पॉलिसी है और बोर्ड अगर खिलाड़ी को बीसीसीआई टूर्नामेंट में उम्र संबंधी गलती करने का दोषी पाती है तो वह खिलाड़ी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी.

यह भी पढ़ें: मिताली राज का बड़ा आरोप- मेरा करियर बर्बाद करना चाहते हैं कोच रमेश पवार, अपमानित किया

बयान में कहा गया है कि इस सीजन की शुरुआत में सभी राज्य संघों को यह बता दिया गया था. बीसीसीआई एक बार फिर अपनी बात को दोहराते हुए बताना चाहती है कि 2018-19 सीजन में कोई खिलाड़ी अगर अपनी जन्म तिथि से छेड़छाड़ करता पाया गया तो वह अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा साथ ही उसे दो साल तक बीसीसीआई के टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत नहीं मिलेगी.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सिरीज से पहले इशांत शर्मा ने टीम को दिया जीत का मंत्र, कही ये बड़ी बात

आप को बता दें कि पहले इस तरह मामलो को लेकर बैन की सजा मिलती थी. इससे पहले सितंबर में बोर्ड ने मेघालय के रहने वाले दिल्ली के क्रिकेटर जसकीरत सिंह सचदेव को अंडर-19 टूर्नामेंट में खेलने के लिए गलत जन्म प्रमाण पत्र जमा करने के लिए बैन किया था.

First published: 28 November 2018, 12:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी