Home » क्रिकेट » cricket sean abbott bouncer fells batsman in chilling hughes reminder
 

इस क्रिकेटर की बाउंसर से फिर हुआ हादसा, फिलिप ह्यूज की चली गई थी जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2018, 14:44 IST
photo credit Daily Telegraph

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सीन एबट का नाम उन गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल है जिनकी तेज गेंद हादसों का कारण बन गई. साल 2015 में सीन एबट की बाउंसर ने ऑस्ट्रेलिया के उभरते सितारे फिलिप ह्यूज की जान ले ली थी.

ये भी पढ़ें- 4 मार्च, 2008: आज के दिन ही भारत ने रौंदा था ऑस्ट्रेलियाई गुरूर

एक बार फिर एबट अपनी बाउंसर के कारण सुर्खियों में हैं. क्योंकि एबट की बाउंसर की वजह से एक बार फिर से बड़ा हादसा हो गया. जिसने फिलिप ह्यूज के हादसे की यादों को ताजा कर दिा है. दरअसल, शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेलते हुए एबट ने विक्टोरियन बल्लेबाज विल पुकोस्की को खतरनाक बाउंसर मारी. बाउंसर इतनी तेज और खतरनाक थी कि वो सीधा पुकोस्की के हेलमेट पर लगी और पुकोस्की मैदान पर ही गिर गए.

उसके बाद पुकोस्की काफी देर तक उठ नहीं पाए. मैदान पर खिलाड़ियों ने उनको घेर लिया. हर किसी को उनकी चिंता होने लगी. इस दौरान सबका ध्यान फिलिप ह्यूज की मौत पर चला गया. उसके बाद फिजियोथेरेपिस्ट भी मैदान पर पहुंच गए.

तब कहीं जाकर पुकोस्की अपने पैर पर खड़े हुए और फिजियो उन्हें मैदान से बाहर ले गए. वहीं हादसे के बाद एबट काफी इमोश्नल हो गए और गेंद फेंकने से पहले वो काफी देर तक सोचते रहे. बता दें कि पुकोस्की ऑस्ट्रेलिया के उभरते क्रिकेटर हैं और काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं.

First published: 4 March 2018, 14:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी