Home » क्रिकेट » Cricket South Africa asks AB de Villiers to lead the team again
 

एबी डीविलियर्स की टीम में वापसी चाहता था क्रिकेट साउथ अफ्रीका, खिलाड़ी ने लिया ये फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2020, 19:13 IST
AB De Villiers

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) ने एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) को "राष्ट्रीय टीम का एक बार फिर से नेतृत्व करने के लिए कहा है" लेकिन इस बल्लेबाज का मानना है कि जब वो पूरी तरह से फिट होंगे और फार्म में होंगे तब वो इसके लिए तैयार होंगे. बता दें, एबी डीविलियर्स ने मई 2018 में सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी.

स्टार स्पोर्ट्स शो ‘क्रिकेट कनेक्टिड’ से बात करते हुए डिविलियर्स ने कहा,'मेरी इच्छा है कि मैं साउथ अफ्रीका के लिये खेलूं और क्रिकेट साउथ अफ्रीका मुझे फिर से टीम की अगुआई करने के बारे में पूछ चुका है.' उन्होंने आगे कहा,'मेरे लिये सबसे अहम चीज यह है कि मुझे अपनी शीर्ष फॉर्म में होना होगा और साथ ही मेरे साथ में जो खिलाड़ी है, मुझे उससे बेहतर होना होगा. अगर मुझे लगता है कि मैं टीम में जगह बनाने का हकदार हूं तो यह मेरे लिये आसान हो जायेगा क्योंकि इससे मैं महसूस करूंगा कि मुझे अंतिम एकादश का हिस्सा होना चाहिए.'


गौरतलब, है कि बीते कुछ दिनों से दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड में बदलाव का दौर जारी है और जब के अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्तान मार्क बाउचर के हाथों में आई है तब से ही डीविलियर्स की वापसी की खबरें आ रही थी. एबी डीविलियर्स दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं.

बता दें, एबी डीविलियर्स के लिए पहले ही मार्क बाउचर ने कहा था कि वो चाहते हैं कि टीम में डीविलियर्स जैसे खिलाड़ी वापस आए. इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि इसके लिए उन्हें खुद को साबित पड़ेगा. एबी डीविलियर्स के लिए माना जा रहा था कि यह खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहता था लेकिन कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. इस साल अक्टूबर में टी20 विश्व कप का आयोजन होना था लेकिन उस पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

IPL 2019: बीच मैच में खो गई बॉल, फिर मिली यहां तो सभी हो गए हैरान

First published: 29 April 2020, 18:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी