Home » क्रिकेट » Cricket South Africa ready to host IPL 2019, but bcci waiting to Announce the dates of the general election in 2019
 

IPL 2019 अब इंडिया में नहीं बल्कि यहां होगा, मेजबान देश ने दिखाई हरी झंडी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2018, 14:40 IST
(File Photo)

भारत में क्रिकेट प्रेमियों को अबकी बार एक बड़ा झटका लगना वाला है. उनका पसंदीदा क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) देश में आम चुनावों के कारण अगले साल भारत से बाहर होगा. इससे पहले भी ऐसा साल 2009 में ऐसा हुआ था. साल 2009 में आईपीएल की मेजबानी साउथ अफ्रीका ने की थी और इस साल की विजेता टीम डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद रही थी.

बीसीसीआई भारत में होने वाले साल 2019 में आम चुनाव की तारीखों की घोषणा का इंतजार कर रहा है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने अगले साल होने वाले आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी दिखाई है. इस संबंध में सीएसए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने अपने एक बयान में कहा, " अगर बीसीसीआई आईपीएल को साल 2019 में एसए में ले जाने का प्रस्ताव रखता है तो हम इस बात के लिए तैयार हैं.

उन्होंने कहा, " यह अटकलें तब तक बनी हुई हैं जब तक कि भारत सरकार चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं करती. वहीं, बीसीसीआई अगले साल आईपीएल को साउथ अफ्रीका या दुबई में कराना चाहता है."

 

IPL

गौरतलब है कि साल 2018 के आईपीएल का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और हैदराबाद के बीच हुआ था. इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम सीएसके ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर आईपीएल का खिताब जीता था. इस मैच में शेन वॉटसन ने नाबाद 117 रनों की पारी खेलकर दो विकेट पर ही 181 रन बनाकर सीएसके को जीत दिला दिलाई थी. इस जीत के साथ ही धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को न्यूजीलैंड ने दिया तगड़ा झटका, मेहमान बनकर आने से किया इनकार

First published: 1 August 2018, 14:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी