Home » क्रिकेट » Cricket South Africa reports seven positive COVID-19 cases
 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका पर टूटा कोरोना वायरस का कहर, सात लोग पाए गए संक्रमित

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2020, 21:27 IST
South Africa Cricket Team

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) ने सोमवार को इस बात का ऐलान किया है कि सात लोगों ने कोरोनवायरस (Coronavirus) के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. CSA ने पूरे देश में 100 से अधिक कर्मचारियों का सामूहिक परीक्षण किया था जिसमें संबद्ध कर्मचारी और कुछ अनुबंधित पेशेवर खिलाड़ी शामिल थे.

Sport24 की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीएसए के कार्यकारी सीईओ जैक्स फॉल ने कहा,"हम निश्चित रूप से कुछ कोरोना वायरस से सकारात्मक परीक्षण करने वाले थे. 100 से अधिक परीक्षण किए जाने के बाद, सात वास्तव में काफी कम है." हालांकि, फॉल ने यह नहीं बताया कि जिन लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है उसमे कोई दक्षिण अफ्रीका का खिलाड़ी है. उन्होंने कहा,"हमारे नैतिक चिकित्सा प्रोटोकॉल हमें उन लोगों के बारे में जानकारी साझा करने की अनुमति नहीं देता है जिन्होंने सकारात्मक परीक्षण किया है."


बता दें, क्रिकेट साउथ अफ्रीका 27 जून को सोलिडैरिटी कप का आयोजन करने वाला था, जिसमें एक ही मैच में तीन टीमें हिस्सा लेनी वाली थी लेकिन कोरोना वायरस के असर के चलते इस कप के आयोजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने शेयरहोल्डरों से बात करते हुए उन्होंने बताया है कि टूर्नामेंट के आयोजन के लिए अभी और समय चाहिए और सरकार ने भी इसके आयोजन भी अनुमति नहीं दी है.

कोरोना वायरस के कारण पूरे विश्व में करीब 90 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 4 लाख 56 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित होने के बाद अपनी जान गंवा चुके हैं. इस वायरस के असर की चपेट में कई क्रिकेटर भी आए है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी, बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा इस वायरस से संक्रमित हो चुके है.

श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री ने लगाए थे आरोप- 2011 वर्ल्ड कप था फिक्स, अब आईसीसी करेगी पूछताछ!

First published: 22 June 2020, 21:18 IST
 
अगली कहानी