Home » क्रिकेट » Cricket Spot-Fixing: Afghan Wicketkeeper Mohammad Shahzad Approached To Underperform
 

एशिया कप पर भी छाये सट्टेबाज़ी के काले बादल, इस दिग्गज खिलाड़ी से सट्टेबाज़ों ने किया संपर्क

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2018, 7:44 IST

पिछले एक सालों से क्रिकेट में लगातार फिक्सिंग की ख़बरें आ रही है. वहीं अब इस कड़ी में अब अफगानिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ मोहम्‍मद शहजाद का नाम सामने आया है. अहमद शहज़ाद को  एपीएल के दौरान खराब प्रदर्शन करने के लिए सट्टेबाज़ों ने संपर्क किया है. आप को बता दें कि अगले महीने पांच से 23 अक्‍टूबर के बीच अफगानिस्‍तान प्रीमियर लीग (एपीएल) का पहला सीजन शारजाह में खेला जाएगा.

ईएसपीएन क्रिकइनफो की खबर के अनुसार मोहम्‍मद शहजाद ने तुरंत ही इस घटना की जानकारी आईसीसी की एंटी करप्‍शन यूनिट को दे दी है. आईसीसी के समक्ष इस मुद्दे को उठाने के लिए सभी नियमों और कायदों का पालन किया गया है. आईसीसी की तरफ से भी शाहजाद को सट्टेबाजों द्वारा संपर्क किए जाने की पुष्टि कर दी गई है.

Photo Credit: Associated Press (AP)

आईसीसी की एंटी करप्‍शन यूनिट के हैड एलेक्‍स मार्शल ने कहा, “एशिया कप के दौरान ही मोहम्‍मद शहजाद से सट्टेबाजों ने संपर्क किया, जिसकी जांच की जा रही है. पिछले 12 महीनों में पांच अंतरराष्‍ट्रीय टीमों के कप्‍तानों को स्‍पॉट फिक्सिंग के लिए अप्रोच किया जा चुका है. इनमें से चार आईसीसी के फुल मेंबर हैं.

अफगानिस्‍तान प्रीमियर लीग में शहजाद को पाक्तिया फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में शामिल किया है. इस लीग में शाहिद अफरीदी, क्रिस गेल और ब्रेंडन मैक्‍कुलम जैसे विस्‍फोटक खिलाड़ी भी हिस्‍सा लेंगे.

First published: 25 September 2018, 7:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी