Home » क्रिकेट » cricketer mohammed shami gets clean chit by bcci shami back in contract list
 

BCCI ने शमी को दी बड़ी राहत, टीम में वापसी का रास्ता हुआ साफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 19:41 IST

मैच फिक्सिंग के आरोमों घिरे क्रिकेटर मोहम्मद शमी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बड़ी राहत दी है. बीसीसीआई ने फिक्सिंग के मामले में क्लीनचिट दे दी है. इसके साथ ही शमी को ग्रेड-बी में फिर से शामिल कर लिया है.

 

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए थे. जिसके बाद बीसीसीआई ने शमी को कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया था. इसके साथ ही बीसीसीआई ने शमी पर लगे आरोपों की जांच की. बीसीसीआई की जांच में शमी पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप झूठे साबित हुए हैं. बीसीसीआई ने शमी को इस मामले में जांच के बाद क्लीनचिट दे दी है.

आपको बता दें कि इससे पहले बीसीसीआई ने 7 मार्च की शाम क्रिकेटर्स के सालाना अनुबंधों का ऐलान किया था. इस सूची से टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी का नाम गायब था. हसीन जहां के आरोपों के बाद बीसीसीआई ने शमी को बोर्ड के कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया था. बताया गया कि इस लिस्‍ट में से उनका नाम पत्‍नी द्वारा की गई शिकायत के चलते हटाया गया.

 

ये भी पढ़ें- अर्जुन पुरस्कार पा चुके युवा खिलाड़ी के उपर लगा रेप का आरोप

 

 

क्या है मामला?

 

हसीन जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पति मोहम्‍मद शमी की कथित तौर पर दूसरी लड़कियों से की गई चैटिंग की तस्‍वीरें शेयर कीं. इसके अलावा उन्‍होंने मोहम्मद शमी और उनके परिवार पर खुद को प्रताड़‍ित करने का आरोप भी लगाया है. हालांकि इसके बाद शमी ने सफाई दी कि ये सब बेबुनियाद है. इतना ही नहीं हसीन जहां ने कोलकाता के लाल बाजार थाने में केस दर्ज कराया है. हसीन की शिकायत पर कोलकाता पुलिस ने शमी और उनकी परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस ने शनमी पर हत्या की कोशिश, रेप, सहित सात धाराओं में केस दर्ज किया है. जिसकी पुलिस जांच कर रही है.

First published: 22 March 2018, 19:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी