Home » क्रिकेट » cricketer Sanju Samson fails Yo-Yo Test, out of India A team England tour
 

यो-यो टेस्ट में फेल हुआ ये बल्लेबाज, BCCI ने इंग्लैंड दौरे से किया बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2018, 11:52 IST
(File photo )

जब से बीसीसीआई ने टीम चयन के लिए यो-यो टेस्ट को अनिवार्य किया है, तब से खिलाड़ियों के लिए मुश्किल हो रही है. कई खिलाड़ी इस टेस्ट को पास नहीं करने की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं. अब यो-यो टेस्ट की वजह से युवा बल्लेबाज सैमसन इंग्लैंड जाने वाली इंडिया-ए टीम से बाहर हो गए हैं.

यो-यो टेस्ट में फेल हो जाने की वजह से बीसीसीआई ने संजू सैमसन के इंग्लैड जाने पर रोक लगा दी है. बता दें कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी में इंडिया-ए टीम शनिवार को इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं, लेकिन टीम के साथ संजू सैमसन नहीं गए हैं. इंडिया ए को इस दौरे पर वनडे ट्राई सिरीज खेलनी हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजू सैमसन यो-यो टेस्ट पास करने में नाकाम रहे. बीसीसीआई ने टीम में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों के लिए यो-यो टेस्ट के तहत 16.1 मानक बना रखा है. संजू इस स्कोर को करने में नाकाम रहे. उनको इंग्लैंड दौरे पर जाने से रोक दिया गया है.

हालांकि उनकी जगह पर अभी किसी नए खिलाड़ी का ऐलान नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई जल्द ही किसी नए नाम का ऐलान कर सकती है. खबरों की मानें तो कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई ने खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट कराया था.

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने 8 मई को इंग्लैंड दौरे के लिए 16 सदस्यीय इंडिया ए टीम की ऐलान किया था. जिसमें संजू सैमसन का नाम भी शामिल था. संजू ने हाल ही समाप्त हुए आईपीएल 11 में राजस्थान के लिए खेलते हुए 31.50 की औसत से 441 रन बनाए. राजस्थान ने संजू को 8 करोड़ रुपये की बड़ी रकम खर्च कर के खरीदा था. वहीं विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था.

इंडिया-ए टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, शुभमान गिल, हनुमा विहारी, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विजय शंकर, के. गौतम, अक्षर पटेल, क्रुणाल पंड्या, प्रसिद्ध कृष्ण, दीपक चाहर, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर

First published: 11 June 2018, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी